भाजपा ने आज 08 अप्रैल को देश मे होने वाले लोकसभा चुनावों के 11 अप्रैल को प्रथम चरण के मतदान के पूर्व जारी किया अपना संकल्प पत्र, कई बड़े वादों के साथ.

आज भाजपा ने अपना घोषणा पत्र जारी किया। बीजेपी के घोषणापत्र में किसानों-छोटे व्यापारियों को पेंशन का वादा, राम मंदिर और नागरिकता संशोधन बिल पर प्रतिबद्धता दोहराई गई है।

news
बसना

बसना : धुल से निजाद पाने अब चक्काजाम करेंगे नागरिक?

बसना नगर के एक मात्र गौरव पथ की हालत सर्वविदित है, लगातार समाचार में प्रकाशन के बावजूद अब तक तक उस मार्ग को लेकर लोगो के लिए किसी भी प्रकार की राहत की सांस नहीं मिली है. धुल की स्थिति में लोगों का अब सांस लेना भी मुश्किल हो चूका है. दुकान के सामानों में लागातार धुल जमने से व्यापारी भी परेशान है.

news
सरायपाली

हाईस्कूल नहीं तो वोट नहीं, पालक व ग्रामीणों ने शाला बहिष्कार कर आगामी लोकसभा चुनाव बहिष्कार करने की दी चेतावनी.

हाई स्कूल नहीं तो वोट नहीं , ग्रामीणों व पालक ने इस बात को लेकर शाला बहिष्कार कर चेतावनी दी है। पझरापाली मिडिल स्कूल सत्र 1972 से संचालित है परन्तु आज तक हाई स्कूल नहीं खुला है । पझरापाली संकुल केन्द्र के आश्रित गांव बेल्डीह , जटाकन्हार , पझरापाली में आज पालक , ग्रामीणों ने शाला बहिष्कार किये । इन गांव 400 बच्चे आज से शाला में अध्ययन नहीं किया । ग्रामीणों ने बताया कि बजट सत्र 2019 20 में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पाझारापाली को हाई स्कूल में उन्नयन कि मांग पूरा नहीं होने पर बच्चों को स्कूल नहीं भेजेंगे एवं 2019 लोकसभा चुनाव बहिष्कार भी करेंगे ।

news
बसना

स्कूल परिसर का माहौल लगा राष्ट्रीय त्योंहार जैसे

बसना:- शा.उ.मा.विद्यालय कोलिहादेवेरी में आज स्कूल के शिक्षक श्री हिमांशु भुषण यादव जी का आज धुम धाम से जन्मदिवस मनाया गया जिसमें बच्चों के द्वारा समस्त शिक्षक गण और शिक्षक यादव जी को ससम्मान स्टॉप रूम से अपने अपने कक्षा में लिये और शिक्षक का स्वागत पुष्पों की बौछार करते हुए कक्षा में लाये,

news
बसना

कोलिहा देवरी में महाविद्यालय बसना के छात्र-छात्राओं का सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आज चतुर्थ दिन जारी, हो रही रचनात्मक कार्य

स्व. जयदेव सतपती शाशकीय महाविद्यालय बसना के द्वारा ग्राम पंचायत कोलिहादेवेरी में 7 दिवसीय NSS.(राष्ट्रीय सेवा योजना) का शिविर लगाया गयाहै. जिसमें आज शिविर का 4चौथा दिन है जिसमें शिविर के समस्त छात्र छात्राओं ने ग्राम कोलिहादेवेरी के प्रत्येक गली मोलल्ले में जाकर सफाई अभियान चलाए और प्रत्येक घर जाकर स्वच्छता अभियान का जनकारी दिया.