news
बागबाहरा

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के समर्थन पर भूख हड़ताल पर बैठे शेखर ने तोड़ा अनशन

रिहायसी इलाके शहर के बीचो बिच में संचालित शारदा राईस मिल के राखड़ एवम् गंदे पानी के बदबू गन्दे पानी से स्वास्थ पर काफी बुरा असर पड़ रहा है आस पास के लोग बीमार पड़ते जा रहे है जिससे शहर वासीयो को काफी परेसानी का सामना करना पड़ रहा है जिससे नगरवासियो द्वारा काफी समय से प्रसासन के राईस मिल हटाने की माँग कर रहे है लेकिन प्रसासन के द्वारा सुध भी नही लिया गया और न ही कोई कार्यवाही की गयी ।

news
बागबाहरा

बागबाहरा सार्वजनिक शौचालय में आधुनिक ड्रायर

बागबाहरा सार्वजनिक शौचालय में आधुनिक ड्रायर

news
बागबाहरा

सड़क में हुए जानलेवा गड्ढ़े, कई दुर्घटना होने के बाद भी शासन द्वारा नहीं की गई कोई पहल

बगबाहरा से पिथौरा मार्ग में हुए सैकड़ों गढढों से ईन दिनों वाहन चालको को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क के बीचो बीच हुए खतरनाक गढढों से लगातार दुर्घटनांए घट रही है बावजूद विभाग इन गड्ढों को समतल कराने की दिषा में कोई पहल नही कर रही है.

news
बागबाहरा

चोरी के मोबाइल के साथ पकड़ाया आरोपी.

बागबाहरा।। पुलिस अधीक्षक महासमुंद संतोष सिंह के निर्देशन पर आचार संहिता के चलते जिला पुलिस द्वारा लगातार सघन जांच कर अपराध व आपराधिक तत्वों नजर रखी जा रही है.

news
बागबाहरा

तालाब से आ रही हु कहकर लड़की हुई लापता.

बागबाहरा थाना क्षेत्र से एक लड़की लापता हो गयी है जिसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लड़की की माँ ने थाने में दर्ज करायी है

news
बागबाहरा

सरपंच एवम उप सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

बागबाहरा - ब्लाक मुख्यालय के समीपस्त ग्राम पंचायत लमकेनी में पंचो ने सरपंच एवम उपसरपंच के ऊपर अविश्वास जताते हुए जिला कलेक्टर के पास आवेदन प्रस्तुत किया जिसमें आज 20 जुलाई 2018 को तहसीलदार ए के भोई ,

news
बागबाहरा

बागबाहरा : खेत में लगाये तार के घेरे में फँसा भालु का बच्चा

आज सुबह-सुबह वन्य जीव भालू को बागबाहरा के मुड़ागांव कुशपाली के बीच देखा गया. बताया जा रहा है कि खेत में सुरक्षा के लिए लगाए गए कांटे में बुरी तरीके से भालू का बच्चा फँस गया है. जिसे देखकर गांव वालों ने फोन के माध्यम से वन विभाग को सूचना दिया है.

news
बागबाहरा

बागबाहरा : रवि सेन बने श्रमजीवी पत्रकार संघ के ब्लॉक अध्यक्ष

बागबाहरा - स्थानीय पीडब्लूडी विश्राम गृह में श्रमजीवी पत्रकार संघ की बैठक प्रदेशाध्यक्ष श्री अरविंद अवस्थी जी , प्रदेश सचिव मनोज मिश्रा जी के निर्देशानुसार जिलाध्यक्ष स्वप्निल तिवारी जी की अध्यक्षता में जिला सचिव राजेन्द्र सिन्हा जी, जिला उपाध्यक्ष द्वय आकाश अग्रवाल, लोकेश्वर चन्द्राकर (लोकु), जिला प्रवक्ता बलराम दीछित , पिथौरा ब्लॉक अध्यक्ष मनोहर साहू , सुरेश नरेडिया (पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष) की उपस्थिति में सर्व सम्मति से रवि सेन को बागबाहरा इकाई का अध्यक्ष चुना गया एवम कार्यकारिणी का विस्तार भी किया गया है ।

news
बागबाहरा

टावर लगाने ग्राम पंचायतों से पैसा मांग रही छत्तीसगढ़ सरकार, सरपंचो का विरोध

राज्य के ग्रामीण और नक्सली क्षेत्रों में मोबाइल टावर लगाने के लिए सरकार ग्राम पंचायतों से चैदहवां वित्त आयोग का पैसा वापस मांग रही है। जिसका भारी विरोध शुरू हो गया है।

news
बागबाहरा

बागबाहरा - महिला शिक्षाकर्मी ने सुसाइड नोट में बताई ये वजह, आखिर क्यों मां ने अपने ही दो मासूम बेटियों को दी दर्दनाक मौत

सुसाइड नोट में ने विस्तार से लिखा है कि उसके पति उसकी किस तरह उपेक्षा करते थे। पड़ोसियों व सहकर्मियों की मानें तो लगातार दो बच्चियों के जन्म के बाद लड़का नहीं होने को लेकर दोनों पति-पत्नी में मनमुटाव व तनाव बना रहता था।

news
बागबाहरा

बागबाहरा - शिक्षकों द्वारा अपने समयानुसार ही स्कूल का संचालन हो रहा

नगर में मुख्य मार्ग पर शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला, प्राथमिक शाला एवं कन्या शाला संचालित है, जो अपने समय-सारिणी के अनुसार खुलता और बंद होता है। इस सरकारी विद्यालय का शिक्षा विभाग द्वारा जारी नई समय-सारिणी से कोई मतलब नहीं है। यहां पदस्थ शिक्षकों द्वारा अपने समयानुसार ही स्कूल का संचालन हो रहा है।

news
बागबाहरा

बागबाहरा - ग्राम हाथीगढ़ में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता

ग्राम हाथीगढ़। में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में अलका चंद्राकर प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा म मो मुख्य अतिथि थनसिंग दीवान ज़िला भाजपा कोषाध्यक्ष अध्यक्षता नरेश चंद्राकर ज़िला भाजपा उपाध्यक्ष उपस्थित थे

news
बागबाहरा

बागबाहरा - एक महिला व उसके दो बच्ची खून से लथपथ मिले।

बागबाहरा।। स्थानीय वार्ड क्रमांक 6 लालपुर में बुधवार की शाम को किराए की मकान में निवास रत एक महिला व उसके दो बच्ची खून से लथपथ मिले। घायल अवस्था मे माँ और दोनों बच्ची को हॉस्पिटल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक जांच के बाद दोनों बच्चियों को मृत घोषित किया गया वही माँ की प्राथमिक उपचार कर गंभीर अवस्था मे रायपुर रिफर कर दिया गया है।

news
बागबाहरा

बागबाहरा - हिंदू युवा वाहिनी संगठन कि बैठक कर गठन किया गया

बागबाहरा में हिंदू युवा वाहिनी संगठन कि बैठक कर गठन किया गया जिला प्रमुख सपन गुप्ता ने उद्बोधन में कहा हिंदू धर्म को तोड़ने के लिए कई विधर्मी लगे हुए हैं लेकिन मैं उनको जवाब देना चाहूंगा कि आज तक सनातन धर्म को मिटाने के लिए कई प्रयत्न किए गए लेकिन आज भी सनातन धर्म विश्व को ज्ञान का प्रकाश दे रहा है

news
बागबाहरा

बागबाहरा - परिवहन विभाग द्वारा गुणवत्ताहीन कार्य किया जा रहा

परिवहन विभाग द्वारा बागबाहरा पिथौरा रोड का रिपेयरिंग कार्य किया जा रहा है जिसमें बहुत ही गुणवत्ताहीन या कहा जाए घटिया रिपेयरिंग कार्य किया जा रहा है जिसमें गंभीर दुर्घटना घटने की संभावना है कल दिनांक 8/12 /2017 शाम को रिपेयरिंग किया गया था और आज सुबह से उखड़ने लगा है भारी वाहन चलने से साइकिल सवारों को गिट्टी छिटककर लगने लगा है जिससे हाथ पैरों में छोटे लगने लगी है इस ओर परिवहन विभाग का कोई ध्यान नहीं है।

news
बागबाहरा

बागबाहरा - तेन्दूपत्ता पारिश्रमिक बढ़ाकर 25 सौ रूपए किया गया   

आजीविका के साथ संस्कृति से जुड़ा है तेन्दूपत्ता संग्रहण - गौरीशंकर अग्रवाल

news
बागबाहरा

बागबाहरा - 28 लोग कर रहे थे पलायन, जांच के नाम पर गर्भवतियों को भी थाने में घंटों बिठाया

पलायन रोकने के नाम पर पुलिस विभाग आम यात्रियों को रोककर परेशान कर रही है। गुरुवार को बागबाहरा पुलिस ने 22 ऐसे लोगों को घंटों रोककर परेशान किया जो इलाज कराने और अन्य कार्यो से बस में सवार होकर शहर की ओर आ रहे थे।

news
बागबाहरा

शिक्षाकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग

ग्राम बी के बहरा में ग्रामवासी समेत छात्र छात्राओ ने विरोध के स्वर को ऊँचा करते हुये शिक्षाकर्मियों के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है एवं

news
बागबाहरा

छत्तीसगढ़ में किसान हर हाल में बेहाल- अंकित

बागबाहरा ब्लॉक कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अंकित बागबाहरा ने बताया कि  महासमुंद होते हुए सारंगढ़ के कार्यक्रम में जा रहे प्रदेशाध्यक्ष श्री भूपेश बघेल जी को महासमुंद  कार्यालय उप संचालक कृषि द्वारा जारी पत्र क्रमांक 8041 दिनांक 25 नवंबर 2017 जिसमे की किसानों को ग्रीष्मकालीन धान अर्थात रबी फसल नही बोने देने से संबंधित आदेश जारी हुआ है