news-details

पालिसी के नाम पर ठगे 16 लाख रुपये, मामला दर्ज.

महासमुंद जिले के बागबाहरा थाना अंतर्गत ठगी का मामला आया है. जिसमे पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ 420 का मामला दर्ज किया है. यह ठगी कोई मामूली ठगी नहीं थी इसमें ठगों द्वारा पीड़ित को अलग अलग पालिसी कंपनी के नाम से पालिसी की रिनिवल पेन्डेसी कराने के नाम पर कुल 16,86,812/रू. जमा कराकर धोखाधडी किया है.

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता हीरालाल ने इसकी शिकायत जिले के पुलिस अधीक्षक से की थी जिसके बाद शिकायत आवेदन जांच हेतु थाना बागबाहरा को प्राप्त हुआ और इस जाँच में धोखाधडी होना पाया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार शिकायतकर्ता को विजय अग्रवाल नामक व्यक्ति ने फोन कर कहा कि आप पालिसी लिजिए आपको एक बार पैसा जमा करना है और साल भर बाद आपको 20 प्रतिशत अतिरिक्त के साथ आपका पूरा पैसा वापस मिल जायेगा. फिर क्या था शिकायतकर्ता जिसे जानता भी नहीं था उसके साथ रायपुर से फार्म लेकर तीन बार अलग अलग दिन आया.

जहाँ शिकायतकर्ता हीरालाल से फार्म भरवाकर फ्यूचर जनरली के नाम से क्रमश 1,49,999/रूपये 45,000/रूपये और 80,000/रूपये का चेक लेकर गया. उसके लगभग 15- 20 दिन बाद शिकायतकर्ता को उक्त कंपनी का पालिसी डाक्यूमेन्टस प्राप्त हुआ था जो अभी भी शिकायतकर्ता के पास है.

एक वर्ष बाद शिकायतकर्ता के पास फिर से कंपनी का फोन आया और कहा कि पालिसी रिनिवल करवा लिजिए जिस पर शिकायतकर्ता ने उससे कहा कि विजय अग्रवाल द्वारा पालिसी के पूर्व किये गये पूरी बात को बताते हुए कहा कि जानकारी के अनुसार एक बार पैसा जमा करना था और साल भर इसमें 20 प्रतिशत अतिरिक्त के साथ आपका पूरा पैसा वापस मिल जायेगा. मगर कंपनी के व्यक्ति ने शिकायतकर्ता को रिनिवल करने को ही कहा.

उसके कुछ दिन पश्चात विशाल नामक व्यक्ति ने शिकायतकर्ता से फोन कर कहा कि मैं कंपनी का आदमी हूं आपके पालिसी का वर्तमान वैल्यू जो आ रही है उसके पेण्डेसी को आप क्लीयर करोगे तो आपका पैसा वापस मिल जायेगा. और ऐसे ही करते करते अलग-अलग पालिशी के नाम पर शिकायतकर्ता से करीब 16 लाख रुपये लुट लिए गए. मगर पैसा वापस नहीं आ पाया फ़िलहाल पुलिस ने अज्ञात लोगों के ख़िलाफ मामला दर्ज किया है.




अन्य सम्बंधित खबरें