news

बच्चो के भविष्य गढ़ने वाले शिक्षक के साथ मारपीट का आरोपी बना स्काउटिंग अध्यक्ष पद का प्रत्याशी

स्काउट गाइड संघ बसना के निर्वाचन में शासकीय प्राथमिक विद्यालय हाड़ापथरा विकास खण्ड बसना में कुछ समय पूर्व मध्यान्ह भोजन के विवाद को लेकर विद्यालय के अंदर घुसकर शिक्षक लखेश्वर भोई जी के साथ मारपीट एवं स्कूल के रजिस्टर एवं अन्य दस्तावेजो को फाड़कर फेंकने वाले आरोपी को स्काउट गाइड संघ के ब्लॉक अध्यक्ष के पद पर प्रत्याशी बनाया जा रहा है. जिससे बसना विकासखंड के शिक्षकों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है.

स्काउट-गाइड को अनुशासन बनाने, सेवा भाव से कार्य करने के लिए जाना जाता है. स्काउट गाइड जैसे संस्था में शिक्षक जैसे सम्मानीय व्यक्तियों के साथ मारपीट करने तथा स्कूल के अंदर घुसकर शासकीय दस्तावेजों, रजिस्टरों को फाड़ने वाले व्यक्ति को स्काउट गाइड संघ के अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ना क्या उचित है ?

क्या ऐसे शिक्षक के साथ मारपीट करने वाले आरोपी को शिक्षक समुदाय वोट देकर अध्यक्ष के पद पर सम्मानजनक बैठाना चाहेंगे यह एक विचारणीय प्रश्न है.

स्काउट गाइड एक आदर्श संस्था के साथ-साथ जिम्मेदार नागरिक बनाता है, स्वयं से सीखना, नियम प्रतिज्ञा का पालन करना इसका मुख्य उद्देश्य है. अगर ऐसे लोग अध्यक्ष बने तो फिर क्या सीखेंगे लोग इनसे ?

मारपीट एवं शासकीय दस्तावेज फाड़ने जैसे निंदनीय कृत्य करने वाले व्यक्ति को क्या स्काउट गाइड संघ का अध्यक्ष बनाना कितना उचित है?

उक्त व्यक्ति की रिपोर्ट तत्कालीन शिक्षाधिकारी के द्वारा बसना थाने में दर्ज करवाई गई थी, जिसमे माननीय न्यायालय द्वारा मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल महासमुन्द जिला जेल में रिमांड पर भेजने का आदेश जारी किया था. जिसमे बसना पुलिस के द्वारा उक्त आदेश के परिपालन में महासमुन्द जेल भी भेजा गया था.




अन्य सम्बंधित खबरें