news-details

मनमानी फीस को लेकर एकलव्य स्कूल में एक बार फिर छापेमार कार्रवाही !

सरायपाली ब्लाक के अर्जुंडा में स्थित एकलव्य इंग्लिश मीडियम स्कूल में बीते साल मनमानी फीस को लेकर छापा पड़ा था. मगर फिर भी शायद इनको अकल ठिकाने नहीं आई और अपने मनमानी ढंग से पैसे वसूलने का काम जारी रखा जिस पर लगातार शिकायतें आने लगी.

अब सूत्रों से मिली जानकारी के अनूसार आज उसी एकलव्य स्कूल में सरायपाली एसडीएम विनय कुमार लहंगे व बसना के नायब तहसीलदार के.के चंद्राकर व उनकी टीम द्वारा जाँच कार्रवाही की जा रही है.

इस स्कूल में यह शिकायत की थी की यहाँ मनमानी ढंग से बच्चों की स्कूल फीस ली जा रही है. बताया जा रहा है कि इस विद्यालय में पुराने डेट में भी कुछ रशीद काटे जा रहे थे जो कि नियम के खिलाफ है.

ज्ञात हो कि एकलव्य स्कूल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है लगभग 1 वर्ष पूर्व 19 सितंबर 2018 को भी एकलव्य स्कूल में मनमानी फीस वसूलने के नाम पर जिला शिक्षा अधिकारी व सरायपाली एसडीएम सहित कई बड़े अधिकारी वहां पहुँच कर छापा मार कार्रवाही की. इस कार्रवाही में टीम ने लगभग दो घंटे तक स्कूल परिसर में घूमकर जांच की. और पाया कि तय फीस से अधिक फीस वसूले जाने की शिकायत है.

जिसके बाद भी यह स्कूल नहीं सुधरा और मनमानी ढंग से फीस वसूलता रहा. शिकायत पर आज दुबारा वहां अधिकारी पहुंचकर कार्रवाही कर रहें है.

सूत्रों का कहना है कि फीस काउंटर को शील कर दिया गया है और वहां दस्तावेज और रशीद देखी जा रही है. मगर इस कार्रवाही में क्या पाया गया यह तो बाद में ही सामने आएगा.

ख़बर यह भी है कि जाँच की कार्रवाही सुनकर विद्यालय के संचालक बीमार होकर अस्पताल पहुँच गए और केशियर को एसडीएम ने जाँच के लिए अपने कार्यालय में बुला लिया जहाँ पालक गण जाँच की प्रतीक्षा कर रहें है.    

वही इस मामले की पुष्टि के लिए जब सरायपाली एसडीएम विनय कुमार लहंगे से संपर्क करने का प्रयास किया तो उन्होंने cgsandesh.com से बताया कि पालकों की शिकायत थी कि यहाँ अधिक फीस ली जा रही है. जिस पर जाँच की जा रही है और 2 घंटों के भीतर जाँच की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी.