news-details

गड्ढो में सड़क या सड़क में गड्ढा पहचानना हुआ मुश्किल, छात्र छात्राओं सहित आमजनों को हो रही परेशानी

भंवरपुर से बड़ेसजपाली के मुख्यमार्ग की यह तस्वीर, और इस तस्वीर में सड़क के ठीक बीचों बीच एक के पीछे एक चीटियों की तरह बच्चे शासन से कह रहे है कि ये कभी भी हादसे के शिकार हो सकते है. अब ये किस भय से अपने सरकारी विद्यालयों में पहुँचते होंगे यह समझा जा सकता है.

जिले में वाहन लापरवाही के मामले इतने है कि कभी भी कोई लापरवाह व्यक्ति इनके समीप से पहुँचकर उन्हें या तो दुर्घटना ग्रस्त कर सकता है या फिर इनके गणवेश को कीचड़ से लथपथ कर सकता है. सुबह स्कूल के समय पर इन सड़कों में अस्कर भारी वाहन जैसे बस ट्रक भी चलते है. मगर जिनके बच्चे बसों के माध्यम से निजी स्कूलों में पहुँच रहे है उनको इन सब की फिक्र नही है.   

इन मुख्य मार्ग पर गड्ढों के चलते ना केवल छात्र-छात्राओं बल्कि आम लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के पहले भी यह गड्ढे थे, लेकिन इस दौरान लोगों को इतनी परेशानी नहीं थी. दूर से गड्ढे दिख जाया करते थे और लोग गाड़ी धीरे कर या गड्ढों से दूर निकल जाते थे. बारिश शुरू होते ही गड्ढों में पानी भरा वैसे ही गड्ढे और बड़े हो गए है.

पानी भरा होने के कारण लोगों को इनकी गहराई पता नहीं चल पाती. ऐसे में छोटे वाहनों को सर्वाधिक परेशानी का समाना करना पड़ता है. बरसात के सीजन में स्कूल के छात्र छात्राओं को निकलने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है जो बहुत ही बड़ी समस्या है.

स्कूली छात्रों ने बताया हम लोग स्कूल जाते हैं तो हमारी ड्रेस कीचड़ से गंदी हो जाती है और हमें बड़ी समस्या होती है. जर्जर हो चुकी इस मुख्य सड़क का आलम यह है कि आए दिन यहां सड़क हादसे होते रहते हैं. बावजूद इन गड्ढों को भरने की दिशा में कोई विभागीय कदम नहीं उठाया जा रहा है. नतीजतन इस मार्ग पर लोगों के लिए सुरक्षित यात्रा करना कठिन है.