news-details

ड्यूटी पर फ़र्ज निभाना पड़ा महंगा ! वर्दी फाड़कर दी नौकरी खा जाने की धमकी.

ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी को अपना फ़र्ज निभाना तब महंगा पड़ गया जब उसने रेल्वे फाटक पर ग़लत दिशा से लाये ऑटो को नियमानुसार लगाने के लिए कहा. इतने में ही उसे अश्लील गालियों के साथ अभद्रता की गई. और उसकी वर्दी फाड़कर उसे नौकरी खा जाने की धमकी दी. जिससे ड्यूटी पर तैनात उस आरक्षक के आत्म स्वाभिमान को ठेस पहुँची है.

दरअसल आरक्षक विजय कुमार साहू महासमुंद के यातायात शाखा में कार्यरत है, जिस दौरान वे 19 जुलाई को शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक तुमगांव रेल्वे फाटक पर यातायात व्यवस्था ड्यूटी पर तैनात थे. जिस दौरान करीबन शाम 6:20 को मालगाड़ी (ट्रेन) आने वाली थी और बैरियर (फाटक) बंद था.

उसी समय आटो क्र0 CG 04 LD 0948 के चालक राजेश गुप्ता ने अपने आटो को गलत दिशा से लाकर गेट पर टिका दिया, जिस पर आरक्षक द्वारा उसे नियमानुसार गाड़ी लगाने के लिए कहा, जिससे आवेश में आकर ऑटो चालक ने आरक्षक के साथ अश्लील गाली गलौच की और ऑटो से उतर कर तू कौन होता है मुझे लाइन में लगवाने वाला कहने लगा.

इसके बाद ऑटो चालक अपनी दादागिरी रेल्वे फाटक डियूटी पर लगे कर्मचारी और एक अन्य आरक्षक राजेन्द्र टण्डन के सामने दिखाते हुए आरक्षक के साथ धक्का मुक्की की और मारपीट पे उतारू होकर आरक्षक की वर्दी फाड़ने के बाद नौकरी खा जाने की धमकी दे दी.  

इस संबंध में आरक्षक द्वारा यातायात प्रभारी को लिखित में आवेदन दिया गया जिनके निर्देशन पर थाना कोतवाली में यह मामला दर्ज किया गया है. आरक्षक ने बताया है कि इस प्रकार गाली गलौच करने तथा वर्दी फाडने से आम जनता के सामने मुझे बहुत बुरा लगा व आत्म स्वाभिमान को ठेस पहुंचा है.




अन्य सम्बंधित खबरें