news-details

भेद-भाव को लेकर नारेबाजी, थाना प्रभारी ने जाकर संभाला मोर्चा

सरायपाली ब्लॉक और सिंघोडा थाना अंतर्गत प्राथमिक किसी सरकारी समिति में किसानों के साथ खाद वितरण को लेकर आज विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि किसानों ने नारेबाज़ी शुरू कर दी और 112 को फ़ोन कर बुला लिया गया. इस मामले को लेकर कोई विवाद की स्थिति ना बने इसलिए सिंघोड़ा थाना प्रभारी अशोक यादव समिति पहुंचे और वहां किसानों और सहकारी समति के प्रबंधको को समझौता करवाया गया.

जानकारी के अनुसार किसानों को खाद नहीं मिल रहा था. मगर वहीं कुछ किसानों का आरोप है कि छोटे किसानों के साथ भेदभाव किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि बड़े किसानों के खाद परिवहन का परमिट फौरन काट दिया जाता है लेकिन छोटे तबके के किसान को लगातार वापस किया जा रहा है.

जिसके चलते कई किसान बाजार से खाद खरीदकर खेत में डाले हैं, तो कुछ किसान सोसायटी के भरोसे पर ही आश्रित हैं. मगर समय पर खाद नहीं मिलने से उनका फसल का उत्पादन प्रभावित हो रहा है. आज भी कई गांव के किसानों को पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध नहीं है.

2 दिन बारिश के बाद लगातार आस-पास गाँव के किसान खाद के किए प्रयावेट दुकानों का चक्कर लगा रहे है. चूँकि सहकारी समिति में खाद ऊट के मुह में जीरा साबित हो रहा है. जिसके चलते कृषि सहकारी समिति सागरपाली रूडा मे विवाद हो गया.





अन्य सम्बंधित खबरें