news-details

बिना नाली निर्माण के फर्जी प्रस्ताव कर सरकार को लगाया गया चुना.

मामला बसना ब्लाक अंतर्गत ग्राम पंचायत रुपापाली का है. जहां एक ग्रामीण ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी निकालते हुए यह खुलासा किया गया है कि ग्राम पंचायत रुपापाली में बिना नाली का निर्माण किए लगभग 50 हजार रु का फर्जी तरीके से आहरण किया गया है.

इस बात की शिकायत बसना जनपद सी.ई.ओ से ग्रामीण द्वारा लिखित में कर दी गई है. शिकायतकर्ता ने बताया की ग्राम पंचायत रुपापाली एवं उसके आश्रीत ग्रामो में कही पर भी नाली निर्माण नही करवाया गया है. लेकिन ग्राम पंचायत के सरपंच और सचिव ने फर्जी प्रस्ताव लगाकर नाली निर्माण और नाली सफाई के नाम से सरकार का धन को लूटा है.

हैरानी की बात यह है की जिस आदमी के नाम से पैसा आहरण किया गया है वह करारोपण अधिकारी का भाई बताया जा रहा है और करारोपण का भाई भी इस काम को नाही मेरे द्वारा किया गया है और ना ही मुझे कुछ पता है बोलता है.

आख़िर यह कैसे सम्भव हो सकता है कि बिना नाली निर्माण किए. सिर्फ कागजों पर नाली निर्माण दिखाकर कर पैसा को निकाल लिया जाता है. क्या जनपद पंचायत के अधिकारी यह देखने नही आते की की नाली निर्माण हो रहा है या भी नही ? गुणवत्ता कैसा है यह भी जानने का प्रयास नही किया जाता है ? और सिर्फ प्रस्ताव को ही देख कर भुगतान कर दिया जाता है.

यह इस ग्राम पंचायत का फर्जी प्रस्ताव का पहला मामला नही है यहां एक सरपँच द्वारा बिना मुनादी करवाए एक फर्जी प्रस्ताव लगाकर एक बड़ा घोटाला किया गया है जिसका जांच जिले के कलेक्टर और सरायपाली SDM के निर्दर्श में हो रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बसना तहसील दार द्वारा जांच कर लिया गया है जल्द ही खुलासा किया जा सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें