news-details

अपराध पर परदा डालने पैंरा के गड्ढा में छुपाई लाश ! खोजता रहा भाई..

बसना थाना अंतर्गत भंवरपुर चौकी में 6 अगस्त 2019 को ग्राम बुंदेलाभांठा में सुबह क़रीब 10 बजे एक व्यक्ति की लाश मिलने की ख़बर आई थी. उक्त मामले में चौकी पुलिस ने जांच कर दो लोगों के ख़िलाफ धारा 201-IPC, 304-IPC, 34-IPC के तहत अपराध दर्ज किया है.

जानकारी के अनुसार 3 अगस्त 2019 को बाबूलाल सिदार का चचेरा भाई श्यामलाल सिदार गांव के लोगों के साथ काम करने बुटीपाली गया था मगर घर वापस नहीं आया. इसके बाद 6 अगस्त की सुबह 8 बजे जब बाबूलाल सिदार अपने भाई विद्याचरण सिदार के पास खोजते-खोजते लोहारपाली पैडगरी के तरफ जा रहे थे कि आनंद सिदार के खेत से कुछ दुर पहले बदबु आने से वह वहीं रूक गया व आसपास देखने लगा.

आसपास देखने पर बाबूलाल ने पाया कि श्यामलाल का पहना लुंगी खेत में पडा हुआ है. एवं उसी खेत के कौहा पेड़ के निचे पैरा गढ्ढा के पास जाकर देखने पर और अधिक तेज बदबु आने लगी और पैरा गुड्डा के अंदर से एक व्यक्ति के पैर का एड़ी दिख रहा था एवं मख्खीयां भिनभिना रहीं थी. शव पैरा से ढका हुआ था तब बाबूलाल को पता चला कि पैरा से ढका शव उसके भाई श्यामलाल सिदार का है. जिसके बाद चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

जांच के दौरान पुलिस ने गवाह बाबूलाल सिदार, सुरेश सिदार, गणेश राम सिदार के कथन एवं घटना स्थल निरीक्षण शार्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पाया कि आरोपी आनंद सिदार व डमरूधर खडिया द्वारा जान बुझकर जीव जन्तु को मारने के नियत से अपने खेत के मेड़ व पगडण्डी रास्ते पर लोहे का पतला तार फैलाकर बिजली करेंट प्रवाहित करने से मृतक श्यामलाल का उक्त फैलाये गये तार के चपेट मे आने से मृत्यु होना पाया गया. जिसके बाद शव को छिपाने के उद्देश्य से दोनो एक राय होकर मृतक के शव को खेत मे रखे पैरा के ढेर मे छिपा दिया था जिससे किसी को पता न चले.

आरोपी आनंद सिदार एवं डमरूधर खडिया का कृत्य अपराध धारा 304, 201, 34 भादवि0 का अपराध घटित करना पाये जाने से अपराध पंजीबध्द कर विवेचना मे लिया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें