news-details

बैंक के लिए घर से निकले युवक की 6 दिन बाद अस्पताल में मिली लाश, अगस्त से अज्ञात व्यक्ति के नाम से अस्पताल में हो रहा था उपचार

सरायपाली. ग्राम प्रतेनडीह निवासी एक युवक विगत 4 अगस्त को घर से झगड़ा होकर बैंक जाने के लिए निकला था, लेकिन वह वापस नहीं लौटा. अंततरू 6 दिन बाद 10 अगस्त को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में उसके मृत्यु होने की खबर आई. उसके लापता होने पर परिजनों द्वारा काफी खोजबीन के बाद भी उसका पता नहीं चलने पर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई थी.

जानकारी अनुसार ग्राम प्रेतेनडीह का हेमलाल यादव उर्फ दुकालू यादव पिता बिरंची यादव उम्र 32 वर्ष की 4 अगस्त को घर में उसकी पत्नी के साथ पैसे को लेकर कहासुनी हुई थी. तत्पश्चात दुकालू यादव ग्रुप पैसा को पटाने के लिए बैंक से पैसे लाने की बात कहते हुए आधार कार्ड, बैंक पास-बुक को लेकर सायकल से बाहर निकल गया. लेकिन वह शाम तक नहीं लौटा तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी. काफी खोजबीन के बाद भी जब उसका पता नहीं चला तो 9 अगस्त को थाना सरायपाली में उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. इसके बाद10 अगस्त को अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत की खबर आई. लापता के बाद मौत की खबर को सुनकर परिजन भी अचंभित रह गए.

जब घटना की जानकारी परिजनों द्वारा ली गई तो उन्हें पता चला कि दुकालू 6 अगस्त को भंवरपुर रोड के किनारे स्थिति नर्सरी प्लांट में बेहोशी की हालत में पड़ा मिला था. उसके पास एक सायकिल भी पड़ी थी. किसी व्यक्ति द्वारा अचेत अवस्था में पड़े देखकर 112 वाहन को सूचना दी गई थी. 112 वाहन के द्वारा उक्त बेहोश युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज हेतु भर्ती कराया गया. जिसकी इलाज के दौरान 4 दिनों बाद मौत हो गई. घायल युवक को अस्पताल पहुँचाने वाले कर्मचारियों ने बताया कि उसका शरीर बेहोशी की हालत में काला पड़ गया था. यह रात 9.30 बजे की घटना है. अंधेरे की वजह से वह ठीक से पहचान में भी नहीं आ रहा था.

युवक ने किया था जहर सेवन--डॉक्टर

ड्यूटी डॉक्टर ने बताया कि बेहोशी की हालत में उसे 112 वाहन के द्वारा अस्पताल लाया गया था. प्राथमिक उपचार के दौरान उन्हें पता चला कि युवक ने जहर सेवन किया है. उसकी पहचान नहीं हो पायी थी और अज्ञात व्यक्ति के नाम से ही भर्ती कराकर उसका इलाज किया जा रहा था. उसके स्वास्थ्य में काफी सुधार हो चुका था. बीती रात पुनरू अचानक तबियत खराब होने लगी और आज सुबह उसकी मौत हो गई.

मौत की सूचना पुलिस को देने के पश्चात् उन्हें पता चला कि कल 9 अगस्त को प्रेतेनडीह के एक परिवार द्वारा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. अज्ञात व्यक्ति की मौत की सूचना अस्पताल से मिलने के बाद पुलिस के द्वारा रिपोर्ट कर्ताओं को सूचना देकर पहचान के लिए बुलाया गया. शव को देखकर उन्होंने दुकालू के रूप में पहचान की.




अन्य सम्बंधित खबरें