news-details

चालक की तेज गति व लापरवाही से विद्युत पोल एवं तार को हुआ नुकसान,

कोमाखान थाना अंतर्गत ग्राम बाम्हनडीह में खेती किसानी का काम करने वाले मनोज ने पुलिस से तेजी व लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए अपने गाँव के विद्युत पोल एवं तार को क्षतिग्रस्त करने की शिकायत की है.

मनोज ने पुलिस को बताया है कि 9 अगस्त 2019 की रात 9 बजे जब वह रामायण पाठ करने के लिये अपने घर से निकल रहा था उसी समय खरियाररोड की ओर से आ रही ट्रेलर क्रमांक NL01N0521 जिसमें LPG HP गैस कैप्सुल (कंटेनर) के चालक वाहन को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाते आ रहा था. जो रास्ते में गाय को देखकर ब्रेक मारने के बजाय कट मारकर आगे जाने लगा. जिससे वाहन पलटी खाकर सड़क किनारे लगे विद्युत पोल से टकरा गया.

विद्युत पोल में टकराने से विद्युत पोल व एल्युमिनियम तार टूटकर नीचे गिर गया तब मनोज ने तत्काल विद्युत विभाग को फोन कर लाईट बंद करवाया और तुरंत गाड़ी के पास जाकर देखा तो ड्रायवर जख्मी हालत में केबिन अंदर पड़ा हुआ था जिसे अपने साथी राजेन्द्र शर्मा, मीनालाल साहू के साथ बाहर निकालकर जख्मी हालत में देखकर उसका प्राथमिक उपचार किया.

घटना के बाद 108 वाहन वाले आये जिसमें उसे ईलाज के लिये ले गए. मनोज ने बताय है कि यह घटना वाहन चालक महताब के द्वारा वाहन को तेजी व लापरवाही पूर्वक चलाने से हुई है. एक्सीडेंट से एक सीमेंट विद्युत पोल एवं तार टूट जाने से करीबन दस- पन्द्रह हजार रूपये का नुकसान हुआ है. जिसपर महताब के ख़िलाफ धारा 279-IPC, 139-IND के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है.





अन्य सम्बंधित खबरें