news-details

सैनिक भाइयों के लिए मिडिल स्कूल अरेकेल के छात्राओं ने राखियां भेजी

शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय अरेकेल,संकुल केंद्र बंसुला,विकास खंड बसना के छात्राओं द्वारा भाई-बहन के अटूट बंधन का प्रतीक रक्षाबंधन के अवसर के लिए वीर सैनिकों के लिए राखियां भेजी है।मिडिल स्कूल के छात्राओं द्वारा वीर सैनिकों के कलाई मे राखी पहनने हेतु आर्मी कैंप सोनारी जमशेदपुर झारखंड एवं नेहड़ा बेरा डोली सोजत सिटी जिला पाली राजस्थान के पते पर स्वयं से राखी निर्माण कर भेजा गया है।

सरहद पर मुस्तैद सैनिक देश की रक्षा के लिए अपना जीवन लगा देते हैं। त्यौहार पर अपनों से दूर रहकर देशवासियों की रक्षा करते हैं। ऐसे में हमारा दायित्व है कि हम भी उनके लिए कुछ करें।नवोदय क्रांति परिवार भारत एवं मिडिल स्कूल अरेकेल के शिक्षक प्रेमचंद साव के इस अभियान में छात्रों में कु.गीतांजली यादव,कु.दामिनी चौहान,कु.नंदिनी,कु.पूजा यादव, कु.डिलेश्वरी दास,हेमलता सिदार,रेशमा जगत,अनिता साव आदि छात्रों ने अपनी भावनाओं को पिरोकर सैनिकों के लिए रक्षासूत्र तैयार किया।

छात्रों ने वीर सैनिक भाइयों के लिए मैसेज भी दिये हैं।गीतांजली यादव ने अपने संदेश में कहा कि धरती संभाली, अम्बर संभाला, संभाली सरहदें सारी, उन्हीं भाइयों के लिए है यह राखी हमारी। देश के वीर जवानों आप देश का गौरव हो, अभिमान हो। कु.दामिनी चौहान ने कहा कि नवोदय क्रांति परिवार भारत व शिक्षक प्रेमचंद साव ने सैनिकों की कलाई पर राखी बांधने का अवसर उपलब्ध करवाया। हमारी भावना सैनिकों तक पहुंचेगी। बाल कैबिनेट प्रमुख पूजा यादव ने कहा कि सैनिकों पर हमें नाज है। सैनिक हर मौसम की मार को हंसते हुए झेल जाते हैं। राखी के माध्यम से यही कामना है कि उन्हें भगवान और अधिक शक्ति प्रदान करे।

इस अवसर पर शिक्षक प्रेमचंद साव ने कहा कि राखी भाई बहन का प्रेम का प्रतीक है। सैनिकों तक राखी भेजकर हमें गर्व हो रहा है। हम भगवान से कामना करते हैं कि जवानों को शक्ति मिले। राखी का धागा उन्हें हमारे प्रेम से अवगत करवायेगा।कु.डिलेश्वरी दास ने बताया कि राखी के माध्यम से हम भगवान से अपने सैनिकों भाइयों की रक्षा की प्रार्थना करते हैं।मिडिल स्कूल के सभी छात्रों ने कहा कि राखी के माध्यम से हम अपने सैनिक भाइयों की लंबी उम्र के लिए दुआ कर रहे हैं। हमारी राखी उन्हें अहसास करवाएगी उनकी देश में कितनी बहने हैं जो उनकी रक्षा के दुआ करती है।

इस राखी निर्माण के अवसर पर शिक्षक प्रेमचंद साव,अशोक भोई, कु.पूजा यादव,नंदिनी दास,दामिनी चौहान,गीतांजली यादव,डिलेश्वरी दास,हेमलता सिदार,रेशमा जगत,अनिता साव सहित बाल कैबिनेट के सभी सदस्य एवं काफी संख्या में छात्र छात्राएँ उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें