news-details

स्कूल की बिजली व्यवस्था हुई खराब, दूर से लाना पड़ रहा है विधार्थियो के लिए पानी, कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भी होगी बाधा.

बसना विकास खण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत कप्साखूंटा का मिडिल स्कूल और प्रायमरी स्कूल एक ही परिसर में है. जानकारी के अनुसार स्कूल में बिजली का वायर खराब हो जाने के कारण इन दिनों स्कूल में लगे मोटर से पानी नही निकल रहा है. जिसके कारण स्वीपर और मध्यान्ह भोजन रसोइया को बाहर से पानी लाने का काम करना पड़ा रहा है.

स्कूल बच्चों के पालको ने बताया की स्कूल परिसर में ट्यूबवेल है लेकिन गाँव के विधुत पोल से वायर कट जाने के कारण स्कूल में पानी के लिए भारी किल्लत का सामना करना पड़ रहा है. इस स्कूल परिषर में 1 हैंड पम्प है जिसका वायर खराब बताया जा रहा है. पानी के कमी के चलते मध्यान्ह भोजन प्रभावित तो हो ही रहा है लेकिन साथ ही साथ स्कूल के शौचालय भी पानी के कमी के चलते शो-पीस बन रहे है.

पानी की समस्या को लेकर जब मिडिल स्कूल के स्वीपर ने गाँव के उपसरपंच को पानी के समस्या के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि यह आप लोगो की समस्या है हम क्या कर सकते है. कल 15 अगस्त है भी है और स्कूल परिसर में लाइट नही है जिसके कारण विद्यार्थियों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी बाधा उतपन्न होगी.

स्कूल में लगभग 100 के संख्या में विधार्थी अध्यनरत है. मिली जानकारी के अनुसार प्रायमरी स्कूल के मध्यान्ह भोजन कमरा जर्जर हो गया है जिसके बाद मिडिल स्कूल के मध्यान्ह भोजन बनाने वाले कमरा में एक साथ भोजन बनाया जा रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें