news-details

अवैध शराब रेड कार्यवाही

14 अगस्त 2019 को महासमुंद पुलिस को मुखबीर से सूचना मिला कि एक व्यकित पानी टंकी के सामने खाली मैदान पिटियाझर महासमुंद में अवैध रूप से शराब बिक्री हेतु रखा है. सूचना प्राप्त कर मौके पर पुलिस द्वारा आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा गया. जहाँ आरोपी हरीश हरपाल के कब्जे से एक सफेद रंग के प्लास्टिक झोला के अंदर रखे 60 पौवा देशी प्लेन शराब 3600 रूपये, एवं एक मटमैला रंग के कपड़ा झोला में रखे 40 पौवा CG Fine Wishky अंग्रेजी शराब 3200 रूपये कुल देशी एवं अंग्रेजी शराब 100 पौवा जुमला मात्रा 14000 एमएल कुल किमती 6800 रूपये को मौके पर जप्त कर आरोपी का कृत्य अपराध धारा 34 (2) आबकारी एक्ट का पाये जाने से आरोपी हरीश हरपाल को दिनांक गिरफ्तार किया गया व अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

तुमगांव पुलिस को 14 अगस्त 2019 को मुखबीर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति गाडाघाट शराब भटठी से अधिक मात्रा में अवैध बिक्री हेतु शराब ले जा रहा है. जिस पर पुलिस द्वारा मुखबिर के बताये हुलिया के व्यक्ति को महासमुंद तुमगांव रोड गाडाघाट शराब भटठी मोड के पास एक व्यक्ति एक गुलाबी रंग के प्लास्टिक का थैला में कुछ लेकर आते दिखा. जिसे रोककर पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर अपना संतराम साहु पिता खोरबाहरा साहु उम्र 40 थाना पटेवा का होना बताया. संदेही के कब्जे में रखे एक गुलाबी रंग का प्लास्टिक का थैला की तलाशी लेने पर थैला के अंदरमें रखे 20 पाव जम्मु स्पेशल व्हीस्की अंग्रेजी शराब किमती 1600 रूपये मिलने पर बरामद किया गया. मौके पर जप्त शराब को सीलबंद किया गया आरोपी का कृत्य अपराध धारा 34(1)क आबकारी एक्ट का पाये जाने से अपराध कायम कर विवेचना मे लिया गया.

वहीं मुखबीर की सुचना में तुमगांव पुलिस ने एक और अन्य मामले में कार्यवाही करते हुए मुखबिर के बताये हुलिया के व्यक्ति को नहर नाली तुमगांव के पास रोका. जिसे पुलिस द्वारा नाम पता पूछने पर अपना नाम डेरहाराम धीवर पिता श्यामलाल धीवर उम्र 45 साल साकिन बेलटुकरी थाना तुमगांव का रहने वाला बताया. संदेही की तलाशी लेने पर संदेही के कब्जे में रखे एक सफेद झोला के अंदर 19 पौवा देशी प्लेन शराब किमती 1140रूपये मिलने पर पुलिस द्वारा जप्त कर कब्जा में लिया गया. आरोपी का कृत्य अपराध धारा 34(1)क आबकारी एक्ट का पाये जाने से अपराध कायम कर विवेचना मे लिया गया.

सिघोड़ा पुलिस ने मुखबिर की सुचना पर 14 अगस्त 2019 को ग्राम सिरसोभा निवासी रेशम लाल भोई के घर के सामने गली में अवैध रूप बिक्री करने वाली जगह पर पहुँच कर रेशमलाल भोई को पकडकर उसके कब्जे से एक प्लास्टिक के जरीकेन मे रखा लगभग 04 लीटर हाथ भठ्ठी महुआ शराब किमती लगभग 400 रूपये सिंघोड़ा पुलिस द्वारा जप्त किया गया. आरोपी का कृत्य अपराध धारा 34(1) आबकारी एक्ट पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

खल्लारी पुलिस ने 13 अगस्त 2019 को ग्राम तमोरी में ग्रामवासियों द्वारा खिलावन यादव एवं उनके साथी खोमन कुलदीप, हेमु सतनामी द्वारा मोटर सायकल से अवैध शराब ले शराब ले जाने की शिकायत पर पुलिस ग्राम तमोरी के लिये रवाना हुई जहाँ गांव के ग्रामीण बजरंग चौक के पास खडे थे. तभी रात 7 बजे खिलावन यादव अपने साथी खोमन एवं हेमु सतनामी के साथ मोटर सायकल से तमोरा की तरफ से आया. जिसे रोककर चेक करने पर खिलावन यादव एवं उनके साथी खोमन कुलदीप व हेतु सतनामी मोटर सायकल में एक सफेद रंग के प्लास्टिक बोरी में शराब पाऊच रखा था.

पुलिस कार्यवाही के समय बाद तीनो लोग मौका पाकर बोरी में भरे शराब पाऊच को छोडकर भाग गये. खिलावन यादव एवं उनके साथी खोमन कुलदीप, हेमु सतनामी द्वारा अपने पास रखे शराब की बोरी के अन्दर रखे 95 नग हिरण छाप पाऊच शराब 19 लीटर कीमती 4750 /- रूपये को जप्त किया गया और अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया. जानकारी के अनुसार पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब हो गई.




अन्य सम्बंधित खबरें