news-details

बकाया राशि के लिए प्रताडित करने पर की आत्महत्या, सुसाइड नोट के अनुसार तीन पर जुर्म दर्ज.

11 अगस्त को कोमाखान थाना अंतर्गत ग्राम बोईरगांव के स्कूल कैंपस से गमछे से लटके हुए एक व्यक्ति की लाश मिलने थी. मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला था जिस पर कोमाखान पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीन आरोपियों के ख़िलाफ प्रथमिकी दर्ज किया है.

कोमाखान में उप निरीक्षक के रूप में पदस्थ कमल मैरिषा ने रिपोर्ट में बताया है कि जांच मृतक की पत्नि अनवरी बेगम पुत्र जावेद एवं दमाद अकबर खान द्वारा अपने कथन में बताया है कि मृतक हनीप मो. कुरैशी को कपडे एवं किराना समान का लेन देन की उधारी रकम पटाने के बावजूद भी ब्याज सहित शेष रकम बकाया है कहकर प्रताडित किया जा रहा था जिससे हनीप मो. कुरैशी आत्महत्या करने पर मजबूर हो गया.

जांच दौरान मृतक का पी.एम. CHC बागबाहरा से कराया गया जो पी.एम. रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु सुसाईडल प्रकृति का होना पाया गया. कार्यवाही दौरान मृतक के जेब से जो सुसाईडल नोट पाया गया उसमे मृतक द्वारा नितिन जैन व निक्की जैन को किराने के समान की रकम 26000/- रूपये की खरीदी पर से 40 - 45 हजार रूपये जमा करने के बाद भी 05 - 06 हजार रूपये बकाया है करके परेशान करना व गाडी को रख लेना इसके अलावा कपडा व्यवपारी अमरजीत छाबडा द्वारा कपडे की रकम 15 - 16 हजार रूपये उधारी होने पर उक्त रकम के बदले 30 - 35 हजार रूपये की मांग करना व उन तीनो द्वारा रकम अदायगी को लेकर काफी प्रताडित करने से मजबूर होकर आत्महत्या करना लेख किया गया है.

अब तक की जांच से नितिन जैन, निक्की जैन निवासी कोमाखान, अमरजीत छाबडा निवासी खरियाररोड़ के विरूद्ध प्रथम दृष्टया में धारा 306, 34 IPC का अपराध घटित करना पाये जाने पर अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया.

हनीप मो. कुरैशी कपडे का धंधा करता था. कपडा व्यवसाय ठीक से नही चल रहा था और उसका काफी कर्जा हो गया था. घर की स्थिति ठीक नही होने से मानसिक रूप से परेशान रहता था 11 अगस्त की सुबह करीब 6 बजे घर से बाहर चला गया और घर नही आया. उसके बाद करीब 11 बजे पता चला कि ग्राम बोईरगांव के स्कूल कैम्पस के कोसम पेड़ में गमछा को फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया है जो कि हनीप मोहम्मद कुरैशी था.





अन्य सम्बंधित खबरें