news-details

ग्राम पंचायतों में भृष्टाचार और अनिमियता के चलते 6 ग्राम पंचायतों में होगी जाँच.

महासमुन्द जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने जिला महासमुंद सरायपाली के 6 ग्राम पंचायतों मल्दामाल, सिरपुर, बोडेसरा, अमरकोट, बानीगिरोला और चट्टी गिरोला में वर्ष 2011 से अब तक कराए गए कार्यों में भृष्टाचार और अनिमियता की शिकायत पर जाँच के लिए कहा था. जिस पर 10 अगस्त 2019 को मुख्यकार्यपालन अधिकारी महासमुंद द्वारा जांच के लिए आदेश जारी कर दिया है.

जानकारी के अनुसार इन पंचायतों में मूलभूत मद, 14वें वित्त, इंदिरा आवास, प्रधानमंत्री आवास, शौचालय प्रोत्साहन राशि, पेंशन राशि और मनरेगा जैसे कई जनकल्याणकारी योजनाओं में भारी भ्र्ष्टाचार की शिकायत के साथ सबूत भी पेश किये गए.

जिसके बाद जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लकमा के आदेश पर इस भ्रष्टाचार की जाँच हेतु श्री एस लकड़ा (परियोजना अधिकारी, जिला पंचायत) की अध्यक्षता में एक जाँच दल का गठन किया गया है. यह जाँच दल 15 दिन के अन्दर जाँच पूरी कर प्रतिवेदन जमा करेगी जिसके लिए आदेश जारी कर दिया गया है

वहीं आदेश जारी होने के बाद अन्य ग्राम पंचायतों के सरपंच और सचिवो में हड़कम्प मचा हुआ है. जाँच दल में श्री वाय के साहू, साहयक परियोजना अधिकारी. श्री अरदीप ढिढि, आवास समन्वयक, जिला पंचायत महासमुंद, श्री वरुण यादव, शिकायत समन्वयक, मनरेगा जिला पँचायत महासमुन्द, श्री रवि तलवरे, जिला सलाहकार स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण, जिला पंचायत महासमुन्द को शामिल किया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें