news-details

थाना प्रभारी के अचौक निरिक्षण से एक बार फिर शराब दुकान की लापरवाही उजागर, कार्टून में रखे थे 17 लाख.

बसना थाना अंतर्गत गढ़पटनी मार्ग में स्थित शराब दुकान की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है, बसना नगर में लगातार हो रही चोरी की घटनाओं के बावजूद शराब दुकान इसे गंभीरता से लेने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रहा है जबकि वह खुद भुग्तभोगी रह चूका है. इसके पूर्व हुए चोरी का खुलाशा ना हो पाने के कारण इन चोरियों का आरोप भी यहाँ के कर्मचारियों पर लोग लगाते आये है.

क्षेत्र में चोरों के हौसले इतने बुलंद हो चुके है कि नगर के मुख्य चौराहे, शहीद वीरनारायण सिंह चौक के आस-पास से भी चोरी हो जाती है. एक तरफ नगर में जहाँ लगातार हो रही चोरियों से लोगों के मन में भय का माहौल बना हुआ है. वहीं दूसरी तरफ शराब दुकान के लापरवाह कर्मचारी चोरों को खुला न्योता देने में लगे है.

जानकारी के अनुसार बीती रात जब बसना थाना प्रभारी गश्त पर थे तो गढ़पटनी में स्थित शराब दुकान में एक बेहद ही गंभीर लापरवाही सामने आई है. गढ़पटनी में स्थित शराब दुकान में पाया गया कि वहां एक कार्टून में पैसे है. यह पैसे शराब दुकान के तीन दिनों का कलेक्शन था जिसे बिना जमा किये 17 लाख 58 हजार 2 सौ चालीस रुपये को बिना लाकर के कार्टून में रखा गया था.

जानकारी के अनुसार पूर्व में हुई चोरी में लाकर टूटने के बाद अब तक लाकर नहीं बनवाया गया है. इतनी भारी रकम होने के बावजूद शराब दुकान के कर्मचारियों द्वार वहां केवल 2 ही गार्ड तैनात किये गए थे. जबकि यह शराब दुकान शहर से 2 किलोमीटर की दुरी पर वीरान जगह स्थित है. और यहाँ के रुपयों का कलेक्शन करने भी तीन दिन में एक बार गाड़ी आती है.

ज्ञात हो कि जिले में स्थित शराब दुकान का संचालन ईगल हंट के प्लेसमेंट कर्मचारियों द्वारा किया है. जबकि इसके पूर्व भी इनकी कई बार लापरवाही सामने आ चुकी है. इसके पूर्व 13 जुलाई 2019 को जब राजेश खूंटेश्वर थाना प्रभारी बसना द्वारा अचानक रात में दौरा किया गया तो पता चला कि पिरदा के शराब दुकान में एक चौकीदार सोया हुआ था ,और उस चौकीदार के साथ-साथ उसका परिजन भी सोया हुआ था. जिसके बाद चौकीदार को थाने बुलाया गया था.




अन्य सम्बंधित खबरें