news-details

अंचल में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन के कारण मुख्य कार्यक्रम हुआ प्रभावित

सरायपाली. नगर सहित पूरे अंचल में स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. नगर में सामूहिक रूप से नई मण्डी में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें क्षेत्रीय विधायक किस्मतलाल नंद ने ध्वजारोहण करते हुए क्षेत्रवासियो को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.

विधायक के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सरस्वती पटेल ने एनसीसी, स्काउट गाइड के परेड की सलामी ली. मुख्यमंत्री का संदेश वाचन करते हुए विधायक ने राज्य सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धियों पर प्रकाश डाला.

नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पटेल ने नगर में हुए कई विकास कार्यों के साथ भावी योजनाओं का जिक्र किया. नगर के सभी शासकीय संस्थाओं, स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास के मनाया गया. स्वतंत्रता दिवस के दिन ही रक्षा बंधन पर्व होने के कारण केवल स्काउट गाईड के विद्यार्थी ही अधिक नजर आए, स्कूलों के बच्चों की संख्या नगण्य रही. बच्चों की कम उपस्थिति के कारण सम्मान समारोह को स्थगित किया गया. हाईस्कूल मैदान से एनसीसी एवं स्काउट गाईड के विद्यार्थियों की रैली नगर भ्रमण करते हुए नई मण्डी तक पहुंची. जहां पर अतिथियों द्वारा कार्यक्रम को संबोधित किया गया. रोटरी क्लब

रोटरी क्लब ऑफ सरायपाली द्वारा अग्रसेन चैक में अग्रवाल सभा सरायपाली के अध्यक्ष अवधेश अग्रवाल ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर रोटरी क्लब के समस्त सदस्यगण मौजूद थे. इसके अलावा अंचल के सभी शैक्षणिक संस्थाओं में भी धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया.

केजी कान्वेंट हायर सेकेण्डरी स्कूल

केजी कान्वेंट हायर सेकेण्डरी स्कूल में हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति दी गई. कार्यक्रम में माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित परीक्षा के राज्य स्तरीय प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी अंकित भोई एवं संजना अग्रवाल को पुरस्कृत किया गया.

वरिष्ठ अधिवक्ता के के बारिक ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों को देश सेवा हेतु आगे आने के लिए प्रेरित किया. शासकीय प्राथमिक शाला पतेरापाली में शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों व गणमान्यजनों की उपस्थिति में प्रधानपाठक तबारक हुसैन द्वारा झण्डोत्तोलन किया गया. विद्यालय में पढे“ शहीद ललित बुडे“क को श्रद्धांजलि दी गई. इसके पश्चात बच्चों द्वारा वार्ड में प्रभात फेरी निकाली गई. इस अवसर पर समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे.

नेशनल पब्लिक स्कूल बगईजोर

नेशनल पब्लिक स्कूल बगईजोर में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ मुख्य अतिथि रविशंकर साहू, विशिष्ट अतिथि नरेन्द्र साहू संचालक, सुरेन्द्र साहू अध्यक्ष संचालन समिति सहित विद्यालय के समस्त शिक्षकगणों व गणमान्यनागरिकों की उपस्थिति में स्वतंत्रता दिवस हषोल्लास के साथ मनाया गया. मुख्य अतिथि श्री साहू के द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों का उदाहरण देते हुए अनुशासित एवं राष्ट्रभावना को जागृत रखने पर बल दिया.


श्रीराम पब्लिक स्कूल कलेण्डा

श्रीराम पब्लिक स्कूल कलेण्डा में मुख्य अतिथि गौतम पटेल, विशिष्ट अतिथि साधुराम बरिहा, कुमरमणी नायक, स्कूल के संचालक लोकेश नायक, बबलू नायक, कंचन नायक एवं पालकगणों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया गया. विद्यार्थियों द्वारा देशभक्तिगीत, नृत्य एवं भाषण की प्रस्तुति दी गई. प्रधानपाठक एन एस ताण्डी ने शहीदों का स्मरण करते हुए देश की एकता और अखण्डता को बनाए रखने हेतु विद्यार्थियों को प्रेरित किया.

शासकीय प्राथमिक शाला सिरशोभा

शासकीय प्राथमिक शाला सिरशोभा में 73 वें स्वतंत्रता दिवस का पर्व धूमधाम से मनाया गया. सर्वप्रथम विद्यालय के बच्चे प्रभातफेरी निकालकर गांव की गलियों से होते हुए स्कूल प्रांगण पहुंचे. मुख्य अतिथि नरोत्तम नायक ने ध्वजारोहण एवं भारत माता के छाया चित्र पर पूजा अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. छात्र-छात्राओं द्वारा संस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए . प्रधान पाठक अक्षय कुमार साहू ने स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला. मुख्य अतिथि ने अपने उद्बोधन में सभी बच्चों को अपने देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम में समिति के सदस्य, पालक एवं शिक्षकगण उपस्थित थे.

स्व.राजा वीरेन्द्र बहादुर सिंह शासकीय महाविद्यालय

स्व.राजा वीरेन्द्र बहादुर सिंह शासकीय महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ.ए.एल.पटेल के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. उन्होंने युवा पीढ़ी को आव्हान करते हुए कहा कि विश्व के छोटे देश चीन एवं जापान से हम प्रेरित होकर तकनीकी के क्षेत्र में देश को आगे बढ़ाते हुए राष्ट्र का नवनिर्माण करें. महाविद्यालय के प्राचार्य एवं हिन्दी विभागाध्यक्ष डॉ. संध्या भोई के द्वारा भारत माता एवं मॉ सरस्वती के चित्रपट के समक्ष पूजा अर्चना करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय में पदस्थ पी.बाघ ने किया. इस अवसर पर महाविद्यालय के अधिकारीगण, कर्मचारीगण एवं महाविद्यालयीन छात्र-छात्रायें बड़ी संख्या में सम्मिलित हुए.

प्रतिभा पब्लिक स्कूल बालसी

स्थानीय प्रतिभा पब्लिक स्कूल बालसी, सरायपाली में मुख्य अतिथि नरेशचंद अग्रवाल के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. शाला के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वतंत्रता दिवस से संबधित गीत संगीत एवं नृत्य के कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये. इस अवसर पर प्राचार्य नरहरि पटनायक सहित विद्यालय के समस्त शिक्षकगण उपस्थित थे.

शासकीय प्राथमिक शाला बैतारी

शासकीय प्राथमिक शाला बैतारी में सरपंच श्रीमती रामवती साहू के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. उन्होंने स्कूल के सभी परिवार को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दी. प्रधान पाठक खेमराज पटेल, सभी शिक्षकों और बैतारी के गणमान्य नागरिकों के द्वारा भारत माता एवं मॉ सरस्वती के चित्रपट के समक्ष पूजा अर्चना करते हुए कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें