news-details

किशनपुर मामले में दोस्त ही निकला हत्यारा, जानिए क्या थी वजह.

पिथौरा पुलिस ने ग्राम किशनपुर में हुई हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इस मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक दुर्गेश की गला दबाने से हत्या होने की पुष्टि की गई थी. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जाँच करते हुए आज इसका खुलाशा कर दिया है.

मामले में थाना प्रभारी दीपेश जायसवाल ने बताया कि आरोपी मनहरण मृतक दुर्गेश का मित्र था. और मृतक दुर्गेश का मनहरण के घर आना-जाना था. परंतु दुर्गेश दोस्त की पत्नी को ही बुरी नजर से देखता था. एक दिन आरोपी की पत्नी ने मोनो को उसके दोस्त दुर्गेश द्वारा उससे छेड़छाड़ करने की बात बताई. इसके बाद मोनो ने अपने दोस्त को ऐसा नही करने की नसीहत देते हुए समझाया था. लेकिन दुर्गेश दोबारा मनहरण घर पहुच कर उसकी पत्नी से छेड़छाड़ कर ही रहा था जिस पर मनहरण ने देख लिया और दुर्गेश को ठिकाने लगाने की ठान ली.

मनहरण ने प्लानिंग के तहत शनिवार को ग्राम के समीप कंतरा नाले में महुआ शराब बनाई और मृतक दुर्गेश यादव को शराब पीने नाला बुलाया. जिसपर दुर्गेश के साथ उसका एक नाबालिग साथी सूरज भी आ गया. सभी शराब पीने के पहले मवेशियों के लिए चारा लेने निकले थे. चारा लेकर दुर्गेश मनहरण और नाबालिग सूरज ने मिल कर महुआ शराब पी.इसके बाद सब वापस ग्राम जाने निकले.

नाबालिग सूरज साइकल में चारा पीछे लेकर जा रहा था परंतु वह रास्ते मे ही अत्यधिक नशा होने के कारण गिर पड़ा. पीछे चल रहा दुर्गेश भी नशे में धुत्त था. वह भी सूरज को उठाते उठाते खुद भी वही गिर पड़ा. थोड़ी देर बाद ही दुर्गेश उठा और नशे की हालत में जिधर से वे आये थे वापस उसी दिशा में चल पड़ा और रास्ते मे पड़ने वाले तिरिथ राम के खेत मे ही गिर पड़ा. जहाँ मनहरण ने पहले दुर्गेश को बताया कि उसकी हत्या क्यों की जा रही है. फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई.

पूछताछ में आरोपी ज्यादा देर टिक नही पाया और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. बहरहाल स्थानीय पुलिस महाराण उर्फ मोनो को रिमांड में जेल भेज दिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें