news-details

संजय नायडू ने धर्मपत्नी का देह दान कर पेश की मिशाल, समाज एवं आज की युवा पीढ़ी के लिए एक प्रेरणादायक संदेश

रायपुर-छत्तीसगढ़ शिव सेना सरोना रायपुर के शाखा प्रमुख संजय नायडू ने मरणोपरांत देहदान की घोषणा की थी। ताकि मेडिकल कॉलेज के छात्र छात्राएँ उनके इस नाशवान शरीर का उपयोग कर ज्ञान अर्जित करते हुए अपने प्रयोग में लाकर एक सुनहरे भविष्य का निर्माण करे ।समाज व देश के हित मे मेरा यह नाशवान शरीर माया मोह से हटकर समाज हित में काम आये ।

लेकिन नियति को अलग ही मंजूर था। समय से पूर्व संजय नायडू की धर्मपत्नी श्रीमती चन्द्रा नायडू मात्र 38 वर्ष की उम्र में दुनिया से विदा ली। संजय नायडू का एक ही सपना था कि मेरे इस दुनिया से जाने के बाद मेरे शरीर को दान कर दिया जाये। जब उनकी धर्मपत्नी दुनिया से चल बसी तब संजय ने अपने दिल में पत्थर रख कर एक कठोर निर्णय लिया और अपनी धर्मपत्नी का एम्स रायपुर में देहदान कर समाज मे एक अभूतपूर्व योगदान देकर मिशाल पेश किया है.

उल्लेखनीय है कि इस दुनिया मे उनकी धर्मपत्नी के साथ छोड़ जाने के बाद अकेला रह गया है। नि:संतान दंपत्ति मे एक मात्र सहारा था उनकी अपनी जीवन संगिनी जो आज इस संसार में नहीं है। आज सिर्फ उनकी यादों के सिवा कुछ नहीं है।

छत्तीसगढ़ शिव सेना के प्रदेश प्रमुख धनंजय सिंह परिहार ने संजय नायडू को साधुवाद देते हुए बताया कि हमे गर्व है हमारे शिव सैनिक पर जिन्होंने समाज हित में नेक कार्य कर मानवता का परिचय दिया है। ऐसे व्यक्तिओं से एक अच्छे समाज का निर्माण होता है।

शिव सेना के कार्यकारिणी प्रदेश अध्यक्ष मधुकर पाण्डेय, प्रदेश महासचिव सुनील नागरकर, रेशम जांगड़े, प्रदेश सचिव संजय नाग, सेवक दास दीवान प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, सरोना क्षेत्र के शिव सैनिक तुषार सोनवानी, विजय नाग, शुभम कुशवाहा के अलावा शिव सेना परिवार ने स्वस्थ एवं अच्छे जीवन की शुभकामनायें दी है।




अन्य सम्बंधित खबरें