news-details

जिले के नए एसपी जितेन्द्र शुक्ला का सराहनीय प्रयास, शिविर लगाकर सुन रहे लोगों की समस्या.

जनता और पुलिस के बीच बेहतर संबंध बनाने के लिए जिले के नए एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्या सुनकर उसे निराकरण करने की नई पहल की है. इस पहल की सराहना सभी वर्ग के लोग कर रहें है, और इस शिविर में उपस्थित होकर पुलिस से बेहतर संबंध बनाने में कामयाब हो रहें है.

महासमुंद जिले का पुलिस मुख्यालय अंचल से 160 किलोमीटर तक की दुरी पर स्थित है इस वजह से जिले में कई दूरस्थ क्षेत्र में गाँव ऐसे है जो पुलिस मुख्यालय दुरी होने की वजह से कई प्रकार की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से नहीं कर पातें है. जिसकी वजह से कई प्रकार की समस्या का निवारण नहीं हो पाता है.

मगर एसपी जितेन्द्र शुक्ला की सबसे खास बात यह कि ये पहले बड़े अधिकारी हैं जो बिना तामझाम और बिना फ्लो गार्ड के मोटरसाइकिल पर निराकरण के लिए निकल जाते हैं. शिकायतकर्ता से सीधे संवाद करते हैं और निराकरण का प्रयास करते है.

कल एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने जिला पुलिस मुख्यालय से 120 किलो किलोमीटर के दूरी सरायपाली पहुंचकर सीधा आम-नागरिकों और पीड़ितों के लिये न्याय औऱ सुरक्षा का द्वारा खोल दिया. जिसकी सभी ओर चर्चा हो रहा है औऱ प्रशंसा भी की जा रही है.

इस शिविर के लगने से पुलिस को लेकर ग्रामीणों में जागरूकता बढ़ी है. क्षेत्र में कई लोग केवल दुरी की वजह से पुलिस अधीक्षक के सीधे संपर्क में नहीं आ पाते थे. इस शिविर से पुलिस और लोगों के बीच दूरियां कम होने साथ-साथ अपराध के स्तर में भी कमी आयेगी.




अन्य सम्बंधित खबरें