news-details

गांव की मुख्य गली डबरी में हुई तब्दील, बदबू एवं मच्छर से परेशान है मोहका के ग्रामीण

सरायपाली. ग्राम मोहका में विगत साल भर से गांव की मुख्य गली नाली केअभाव में डबरी में तब्दील हो गई है. पानी की निकासी नहीं होने से मच्छर एवं बदबू से आसपास के रहने वाले ग्रामीण परेशान हैं.ग्रामीणों शौकीलाल साहू, कोमर साहू, ऋषिकेश, शशिधर मुंदली,गोविंदो, राजेंद्र, रामानंद, मंगलू भोई, धनपति वर्गे, लखपति सोनी,हेमसागर भोई आदि डबरी नुमा सड़क के आसपास रहने वाले ग्रामीणों ने बताया कि विगत साल भर से नाली जाम है. जिसके चलते पानी की निकासी नहीं हो रही है. पानी के जमाव से वहां मच्छर पनप रहे हैं.

इसके अलावा पूरे ग्रामीण उस मटमैला पानी से ही होकर आवाजाही कर रहे हैं. गांव के मुख्यमार्ग के प्रारंभ में ही लगभग 50 मीटर तक 8 से 10 इंच पानी थोड़ी सीबारिश होने से भर जाती है. उसके आसपास रहने वाले लोगों के घर तक दुपहिया चार पहिया वाहनों के आवाजाही से गंदा पानी छिटक कर पहुंचता है. इसके अलावा शाम होते ही मच्छरों का साम्राज्य भी देखा जा सकता है. अगर पानी को फेंक भी दिया जाए तो केवल एक बार के लिए ही राहत मिल सकतीहै, लेकिन थोड़ी सी बारिश होने पर पुनरू गांव की गली पूर्व की तरहडबरी नुमा बन जाती है.

ग्रामीणों द्वारा पंचायत को नाली साफ करवाने कीबात कहने पर जल्द करवाने की बात कही जाती है, लेकिन बरसात माह के 3 माह बीतजाने के बावजूद भी अभी तक पानी निकासी का कोई समाधान पंचायत द्वारानहीं निकाला गया है. गांव की गली के शुरूआत पर ही गड्ढा होने के कारणपूरे गली का पानी वहां एकत्रित होता है.




अन्य सम्बंधित खबरें