news-details

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र बस्तर में आंगनबाड़ी केन्द्र का लिया जायजा : महिलाओं और बच्चों के स्वास्थ्य और पोषण की ली जानकारी

महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण विभाग मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया आज नक्सल प्रभावित बस्तर जिले के करंजी गांव का दौरा किया। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मिलकर बच्चों और महिलाओं के स्वास्थ्य और पोषण के संबंध में जानकारी ली। श्रीमती भेंड़िया ने आंगनबाड़ी कार्यकताओं से कहा कि राज्य सरकार कुपोषण  समाप्त करने के लिए अभियान चला रही है, इस अभियान में कुपोषण समाप्त करने के लिए पूरे मन से काम करें।

श्रीमती भेंड़िया ने ग्रामीणों से भी बातचीत कर उनसे सरकारी योजनाओ का लाभ मिलने की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से सभी लोगों के नवीन राशन कार्ड बनने के बारे में पूछताछ की। उन्होंने गांव के सरपंच से कहा कि कोई भी ग्रामीण राशन से वंचित ना रहे। उन्होंने नवीन राशन कार्ड बनाने से छूटे व्यक्तियों का पता लगाकर शीघ्र राशन कार्ड बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण बच्चों से बात कर स्कूल जाने के बारे में पूछा और स्कूल नहीं जाने वाले बच्चों के लिए पढ़ाई शुरू कराने संबंधी निर्देश दिए। इस अवसर पर सांसद श्रीमती छाया वर्मा, पूर्व विधायक श्रीमती प्रतिमा चंद्राकर सहित जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें