news-details

पार्टीगत राजनीति से ऊपर उठकर युवाओं और समाज के सभी वर्गों के जनसेवक है, श्रीमती उर्मिला ताराचंद सोनवानी

क्या वजह है नगर में दर्जनों उम्मीदवार होने के कारण भी सोनवानी का नाम सर्वप्रथम लिया जा रहा है।

बागबाहरा। नगरीय निकाय चुनाव के लिए बुधवार को रायपुर के शहीद स्मारक भवन में आरक्षण की प्रक्रिया पूरी की गई। राजनीतिक गलियारों में बहुप्रतीक्षित आरक्षण प्रक्रिया के बाद अब यह तय हो गया है कि शहरी सत्ता की लड़ाई किस वर्ग के बीच होगी। बागबाहरा नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद को अनुसूचित जाति आरक्षित किया गया है। यानी की अनुसूचित जाति महिला अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकेंगी। हालांकि, अब पार्टियां तय करेंगी कि टिकट किसे देना है।

खास बात ये है कि बागबाहरा नगर पालिका में वर्ष 2005 और 2010 को हुए चुनाव में भी अध्यक्ष पद को अनुसूचित जाति पुरुष रखा गया था। और वर्ष 2010 में हुए चुनाव में भी अनुसूचित जाति अनारक्षित था। उसके बाद वर्ष 2014 में नपा अध्यक्ष की सीट अनुसूचित जाति हो गई, जिसमें कांग्रेस पार्टी से श्रीमती बसंती बघेल चुनाव जीतकर अध्यक्ष चुने गये। वर्तमान में वे नपा अध्यक्ष पद पर काबिज हैं।

क्यों है बागबाहरा नगर पालिका चुनाव में प्रबल दावेदार - श्रीमती उर्मिला ताराचंद सोनवानी

वैसे तो बागबाहरा नगर पालिका चुनाव में राष्ट्रीय पार्टियों की गरमा गरमी चालू हो चुकी है, लेकिन राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रबल दावेदार श्रीमती उर्मिला ताराचंद सोनवानी माना जा रहा है। आपको बता दे कि अपनी पढ़ाई पूरी करने के पश्चात ताराचंद सोनवानी जनता की सेवा करने में रूचि दिखाई, जिसके लिए वे एनएसयूआई के कार्यकर्ता बना कर युवाओं को नई दिशा प्रदान करते हुए निस्वार्थ समाज सेवा की, इनके कार्यों से अभिभूत होकर ताराचंद लोगो के बीच लोकप्रिय होने लगे, जिसे राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी ताराचंद को एनएसयूआई से यूथ कांग्रेस में स्थान दिया, जिसके बाद सक्रिय राजनीति में रहे, साथ ही निरंतर इनके कार्यों से अभिभूत होकर पार्टी के वरिष्ठ जनों ने ब्लॉक के दायित्वों में रहते हुए भी प्रदेश के मोर्चे को संभालने का मौका दिया, और जन समस्या निवारण प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव बनाया गया यही नही ताराचंद सोनवानी को जिला व्यापार प्रकोष्ठ के महासचिव भी रहे, इसके अलावा वर्तमान में यूथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष पद पर पदस्थ है।

क्या कहते हैं बागबाहरा के युवा नगर पालिका चुनाव के संदर्भ में..

युवाओं में चर्चा है कि नगर में राष्ट्रीय पार्टियों के उम्मीदवार अपने करीबी बड़े नेताओं से संपर्क में लगे हुए हैं साथ ही नगर वासियों से मिलना जुलना बरकरार है, युवाओं ने कहा इनके अलावा बीए हिंदी हिंदी विषय पर स्नातक तक पढ़ाई की है, श्रीमती उर्मिला ताराचंद सोनवानी राष्ट्रीय पार्टी में रहने के बावजूद भी पार्टीगत राजनीति से ऊपर उठकर युवाओं और समाज के सभी वर्गों में बहुत ही अच्छी पकड़ है, सभी वर्ग के लोगों को सोनवानी की स्वच्छ छवि तथा निस्वार्थ सेवा भावना से लोग बहुत ही खुश तथा अभिभूत रहते हैं इन्ही वजहों के कारण सोनवानी बागबाहरा नगरवासियों के दिल मे बसे हुए है तथा प्रबल दावेदार हैं। इसी वजह के कारण नगर में दर्जनों उम्मीदवार होने के कारण भी सोनवानी का नाम सर्वप्रथम लिया जा रहा है।







अन्य सम्बंधित खबरें