news-details

बसना : 28 घंटे से बिजली बंद, शिकायत पर कर्मचारी ने दी खंबे पर चढ़कर बिजली ठीक करने की सलाह.

बसना का बिजली विभाग अब बिजली से सम्बंधित शिकायत को दुर करने की बजाय लोगों को ही बिजली के खम्बे में चढ़कर समस्या दुर करने की हिदायद दे रहा है. इसके बावजूद खम्बे की चपेट में आकर जान-माल के नुकसान से होने वाली दुर्घटना की जिम्मेदारी भी नहीं लेना चाहता है.

मामला कल का है जब बरसात की वजह से एक बार फिर बसना बिजली विभाग की पोल खुल गई. वैसे तो बिजली विभाग हमेशा से गर्मियों में मेंटेनेंस के नाम पर कटौती करता आया है. मगर फिर भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

ऐसे ही घटना हुई कल सुबह करीबन 8:30 बजे cgsandesh.com कार्यालय में जहाँ बरसात की वजह से लाईट चली गई. कुछ देर में लाइट वापस आ जाएगी सोचकर शिकायत नहीं किया गया लेकिन दोपहर के करीब 3 बजे तक लाइट नहीं आने की वजह से इसकी शिकायत फोन पर बिजली विभाग के कर्मचारी को गई. कर्मचारी द्वारा जल्द ही लोगों को भेजकर उसे ठीक करवाने की बात कही गई.

थोड़ी देर बाद बिजली विभाग ने खुद फ़ोन करके मीटर का नंबर और नाम पता पूछा और जल्द ही समस्या को दुर करने की बात कही गई. मगर शिकायत किये हुए 3 घंटे बीत जाने के बावजूद जब लाइट नहीं आई तो स्थिति जाने के लिए फ़ोन करने पर कर्मचारी द्वारा स्वयं ही खंबे पर चढ़कर ठीक करने की सलाह दे डाली. मगर इससे होने वाली जान-माल की हानि की वे जिम्मेदारी नहीं लेना चाहते.

ज्ञात हो कि आये दिन कई लोग बिजली के तार से चपेट में आकर मौत को गले लगा लेते है. ऐसे में विभाग के कर्मचारी को खंबे पर चढ़कर किसी को स्वयं की बिजली को ठीक करने के लिए प्रेरित करना कार्यों के प्रति उसकी लापरवाही को दर्शाता है. जिस पर कार्यवाही होनी चाहिए.

वहीं इस मामले की जानकारी बसना जे.ई बीसी सिंह को देने पर कहा गया कि अपने शिकायत आप बिजली विभाग आकर रजिस्टर में दर्ज करें. जिसके बाद कार्यालय पहुचंकर देखने से पता चला कि रजिस्टर में आज सुबह   जे.ई को फ़ोन करने के बाद 7:50 को ही शिकायत दर्ज करवा लिया गया था. लेकिन Cgsandesh.com द्वारा बसना जे.ई बीसी सिंह से खंबे पर चढ़कर बिजली ठीक करने वाले कर्मचारी के ख़िलाफ लिखित में शिकायत दी है.

खबर लिखे जाने तक बिजली विभाग ने अब तक अपने कर्मचारी बिजली को सुधारने नहीं भेजा है, लाइट को गए अब 28 घंटे से भी अधिक हो चुके है.




अन्य सम्बंधित खबरें