news-details

पुस्तक में कभर नही लगाने के कारण 11 बच्चियों की पिटाई, 3 हुई बेहोश !

सांकरा थाना अंतर्गत ग्राम मोहगांव के मिडिल स्कूल में बच्चियों को छड़ी से मारने की बात सामने आई है. पालकों का शिक्षक पर आरोप है कि बच्चियों की जमकर पिटाई करने से 3 बच्चियां की तबियत ख़राब हो गई और वह बेहोश हो गई.  

मामला 26 सितम्बर है जब शिक्षक संजय क्षय ने कक्षा छटवी के 11 बच्चियों की छड़ी से पिटाई इसलिए कर डी क्योंकि इन्होने पुस्तक पर कभर नहीं लगाया था. इन 11 बच्चियों में 3 बच्चियों की पिटाई करने से तबियत ख़राब हो गई और उसी समय पानी पिलाते समय वह 3 बच्चियां बेहोश हो गई.

बच्चियों के बेहोश होने और जमकर पिटाई की घटना जब पालकों को मिली तो स्कूल जाकर शिक्षक के ख़िलाफ शिकायत की गई जहाँ स्कूल स्तर पर मीटिंग कर जांच का भरोषा दिलाया गया. था और शिक्षक के ऊपर कार्यवाही करने को भी कहा गया था.

मगर कार्यवाही नहीं होने के कारण पालको ने आरोप लगाया है कि गरीब होने की वजह से इस मामले को स्कूल द्वारा दबाने का प्रयास किया जा रहा है. वहीँ पालकों का कहना है कि स्कूल में शिक्षक द्वारा कहा जा रहा है कि हाथ से पीटने से हाथ मे दर्द होता है इसलिये छड़ी का सहारा लेना पड़ता है.

शिक्षक पर किसी भी प्रकार को कोई कार्यवाही नहीं होने पर आज पालक सांकरा थाना पहुंचे और पुरे मामले की लिखित में शिकायत देकर शिक्षक संजय क्षय के ख़िलाफ कार्यवाही की मांग की.

मामले में सांकरा थाना प्रभारी बीएल सोनी ने बताया कि शिकायत को संज्ञान में लेते हुए पुलिस स्टाप को भेजकर शिक्षक को थाना बुलाया गया है. उन्होंने बताया कि पालकों का आरोप है कि शिक्षक द्वारा पुस्तक में कभर नही लगाने के कारण बच्चीयों को मारा गया है, स्कूल के 3  छात्राओ से सहित पालक थाना में उपस्थित है और जाँच के बाद ही कार्यवाही किया जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें