news-details

बिना सुरक्षा मजदूरों से करवाया जा रहा था बिजली का काम, मौत के बाद ठेकेदार व गैंग लीडर पर जुर्म दर्ज

सरायपाली के नवरंगपुर गाँव में कार्य के दौरान बिजली की चपेट में आकर एक मजदुर की मृत्यु हो गई थी. जिस पर सरायपाली पुलिस ने जांच कर बिजली ठेकेदार एस.पी.सिन्हा व  गैंग लीडर नन्दकिशोर पर धारा 304-A-IPC के तहत अपराध पंजीबध कर विवेचना में लिया है.

जाँच में पुलिस ने पाया कि आरोपीगणों द्वारा बिजली लाईन सप्लाई को बिना बंद कराये एवं सुरक्षा के उपकरण बिना उपलब्ध कराये मजदुरो से बिजली खम्भा खडे करा रहे थे, आरोपीगणो द्वारा उपेक्षापूर्ण कार्य करने से मजदुरो को बिजली करेंट लगा जिसे लोभेन्द्र कुंजाम का मृत्यु होना तथा शेष मजदुरो को चोट लगना पाया गया है. जिस पर आरोपी के ख़िलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है.

क्या था मामला

28 सितम्बर को दोपहर करीब डेढ़ बजे ग्राम नवरंगपुर में 7 मजदुर बिजली का खम्बा गाड़ रहे थे तभी उपर से गुजरा हुआ हाई टेंशन वायर (11 केव्ही ) तार सिमेंट का खम्भा के संपर्क में आने से  सिमेंट खम्भे में लिपटा हुआ जे.आई तार में बिजली करेंट प्रवाहित होने से सातो लोग तार से चिपक गये एवं झटका मारने से नीलू निषाद,  तिजाऊराम, संदीप, सियाराम, धर्मेन्द्र एवं रामदेव खम्भे से दुर फेका गये। एवं मृतक लोभेन्द्र कुंजाम खम्भे के जे.आई.तार में चिपक जाने से बेहोश हो गया जिसे डायल 112 के मदद से ईलाज हेतु शासकीय अस्पताल सरायपाली ले गया। जहां डाक्टर द्वारा उसे मृत घोषित किया गया.




अन्य सम्बंधित खबरें