news

सरकण्डा सोसायटी में तीन किसानों से ऋण माफी के एवज में लिए 84 हजार रूपए

धान खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर ने दिया इस कार्य को अंजाम

सरायपाली. भंवरपुर जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक अंतर्गत ग्रामीण सेवा सहकारी समिति सरकण्डा(चनाट) के कर्मचारियों द्वारा तीन किसानों से ऋण माफी के एवज में 84 हजार रूपए लिया गया है. जिसकी शिकायत कृषकों एवं बसना कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक उपाध्यक्ष ने उप पंजीयक महासमुंद, मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, प्रभारी मंत्री, विधायक, कलेक्टर को शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की है.

कलेक्टर के निर्देश पर उप पंजीयक द्वारा शिकायत मिलने पर जांच करवाई गई, जिसमें धान खरीदी प्रभारी जितेन्द्र पटेल एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर राकेश पटेल द्वारा अनियमितता की शिकायत सही पाई गई. उनके विरूद्ध आवश्यक कार्यवाही करने के लिए कार्यालय को उप पंजीयक प्रभारी आर डी कुल्हारा द्वारा सूचित किया गया है.

शिकायतकर्ताओं एवं गवाहों के बयान के मुताबिक सरकण्डा समिति के धान खरीदी प्रभारी एवं कम्प्यूटर ऑपरेटर पर लगाए गए आरोप को सही पाए जाने पर कर्मचारी सेवा नियम 2018 के तहत उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी. सरकण्डा सोसायटी के किसान अपनी समस्या लेकर धर्मेन्द्र नायक ब्लॉक कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष के पास पहुंचे थे.

धर्मेन्द्र द्वारा समस्त दस्तावेजों के साथ उनकी शिकायत को कलेक्टर एवं कार्यालयों में जांच कार्यवाही के लिए प्रस्तुत किया गया था. उन्होने शिकायत में उल्लेख किया था कि पदमलोचन पटेल के पिता धनीराम पटेल गड़गांव चनाट के ऋण को माफ करने के लिए धान खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर के द्वारा नगद राशि की मांग की गई. तब उनके द्वारा राजेश पटेल के सामने 14000 रूपए कांटा तार ऋण को माफ करने के लिए नगद राशि दिया गया.

इसी तरह कन्हैया चैधरी के पिता स्व. परमानंद चैधरी बिरनडबरी के अल्पकालीन किसान क्रेडिट कार्ड एवं मध्यकालीन कांटा तार ऋण को माफ करने के लिए धान खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर को लोकेश नायक के समक्ष 60 हजार रूपए दिया गया था. राजेश पटेल पिता प्रेमलाल पटेल दलदली का भी मध्यकालीन कांटातार ऋण के लिए 10 हजार रूपए की राशि पदमलोचन के समक्ष खरीदी प्रभारी एवं ऑपरेटर को दिया गया था. उक्त सभी किसानों की शिकायत को लेकर श्री नायक द्वारा द्वारा उप पंजीयक, कलेक्टर, विधायक एवं मंत्रियों के पास उक्त राशि लेने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें