news-details

दहेज़ को लेकर किया शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित, जुर्म दर्ज

सिघोड़ा थाना में दहेज़ को लेकर महिला से शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. जिसे लेकर शिकायत दर्ज की गई है.

पीड़ित महिला ने बताया है कि शादी के 1 महीने बाद से ही ससुराल वाले दहेज में कम सामान लाये हो कहकर शारिरिक एवं मानसिक रूप से प्रताडित करने लगे,  जिससे वह लगभग एक साल से अपने मायके में रह रही है.

पीड़िता मने बताया है कि उसका विवाह 30 अप्रैल 2015 को टंकधर साहू से हिन्दु रिती-रिवाज में सम्पन्न हुआ था जिसके बाद से वो अपने ससुराल में रह रही थी. उसने बताया है कि विवाह के शुरूआत में 15 दिन तक अच्छे से रखा गया था. लेकिन विवाह के एक महिने पश्चात उसके  पति टंकधर साहू, ससुर अकुर साहू,  सास गुलापी साहू,  डेढ ससुर सरकुल साहू एवं तरूणी साहू सब मिलकर उसके पिताजी से 1 लाख 50 हजार  रूपये लाने की मांग करने लगे और मानसिक एवं शारिरिक रूप से प्रताडित कर  मारपीट करने लगे.

उसके पति द्वारा लकडी की डण्डे से हाथ में मारने से उसका हाथ टूट गया जिसका ईलाज उसके पति ने सोहेला में कराया. इन सब बातों की जानकारी जब पीड़िता ने अपने पिता को दो वर्ष बाद बताई तो उसके पिता ने विवश होकर उसे 20 हजार रुपये दिए. लेकिन बाकी रूपये नहीं दे पाने के कारण उसके ससुराल वालों द्वारा उसके पति को उकसा कर उसे आत्महत्या के लिये बाध्य कर रहे थे.

पीड़िता ने बताया है कि जोर जबरदस्ती कर डरा धमका कर उसके पति एवं ससुराल वाले कोरा कागज में उसका हस्ताक्षर भी लिए है. और फिर पीड़िता को उसके मायके में छोड़कर उसे कभी लेने नहीं गए. जिसके बाद उसे पता चला कि उसके पति ने 23 मार्च 2019 को दुसरी शादी कर ली है. जिसके बाद थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. मामले में पुलिस ने धारा 498-A-IPC, 34-IPC के तहत अपराध पंजीबध कर विवेचना में लिया है.