news-details

पुलिस अधीक्षक के जन चैपाल में हुआ अनेक मामलों का निपटारा

सरायपाली. आज माह के दूसरे गुरूवार को पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर में जन चैपाल का आयोजन किया गया था, जिसमें कई फरियादियों की समस्या का समाधान किया गया. वहीं कुछ आरोपियों पर एफआईआर के लिए भी निर्देश दिए गए. विगत माह से नए पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र शुक्ला के द्वारा जन चैपाल कार्यक्रम की शुरूवात की गई है.

माह के दूसरे बुधवार को जन चैपाल सरायपाली में लगाया जाना था, लेकिन किसी कारणवश कल 9 सितंबर को जन चैपाल नहीं लगाया जा सका था. आज आयोजित जन चैपाल में सरायपाली, बसना, भंवरपुर, सिंघोड़ा एवं बलौदा थाना के प्रकरणों में पुलिस अधीक्षक द्वारा समझौता करवाया गया. आज सुने गए प्रकरणों में ग्राम बड़े टेमरी से एक मामला आया था, जिसमें खेत के मेढ़ को लेकर भाईयों के बीच विगत 23 वर्षों से विवाद चल रहा था. जिसे पक्की मेढ़ बनाकर झगड़ा खतम करने एवं दोनों पक्षों को मेढ़ में बैठा कर समझौता करवाने के लिए निर्देशित किया गया.

शहर में एक स्थान पर घर के कचरा को नाली में आगे जाने से पास के ही अन्य घर के व्यक्तियों द्वारा मना करने को लेकर हो रहे विवाद के लिए सरायपाली पुलिस को नगरपालिका के सहयोग से अंडरग्राउण्ड नाली बनवाकर दोनों पक्षों को राजी करके झगड़ा को समाप्त करने की सलाह दी गई.

बिना तलाक दिए दूसरी शादी के एक मामले में तुरंत हुआ एफआईआर

कुसमीसरार में बिना तलाक दिए दूसरी शादी करने के मामले में पीड़िता के शिकायत पर पुलिस द्वारा उसके पति के खिलाफ कार्यवाही करने के निर्देश दिए. जिसपर उसके पति के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करवाया गया.

वहीं विगत माह हुए जन चैपाल में सवरा समाज के प्रदर्शन कारियों पर हुए एफआईआर को खातमा करने के निर्देश दिए थे, लेकिन अब तक खातमा नहीं होने पर थाना प्रभारी श्री मिंज को तीन दिन के भीतर खातमा करने के लिए कहा गया.

ग्राम तोषगाँव में गांजा एवं शराब के अवैध बिक्री के कारण नवयुवकों को नशे की चपेट में आने से रोकने एवं ग्राम को नशामुक्त करने की दिशा में एक शिविर लगाने की बात कही गई, जिसपर पुलिस अधीक्षक ने आगामी 20 अक्टूबर को हमर पुलिस हमर संग के तहत थाना स्तर में होने वाले शिविर आयोजित करने की सलाह दी. वहीं नये यातायात नियम के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि अभी यहाँ शुरू नहीं हुआ है, पुराने नियम के अनुसार ही रूटीन चेकिंग होगा.

गौरटेक से बांध के नहर में कब्जा करने वाले भी कुछ लोग पहुंचे थे, जिसपर दोनों पक्षों से लगातार आ रहे आवेदन के कारण अब उनसे आवेदन न लेने की सलाह दी.

माह के द्वितीय बुधवार को सरायपाली में पुलिस जन चैपाल की शुरूवात बीते माह से हुई थी, लेकिन द्वितीय बुधवार को कल दुर्गा विसर्जन की वजह से दिन भर विसर्जन का कार्यक्रम चलता रहा और जगह-जगह पुलिस की ड्यूटी लगी थी. इसलिए जन चैपाल नहीं लगा था. जानकारी के अभाव में आज बहुत कम फरियादी ही समस्या लेकर पहुँचे थे.




अन्य सम्बंधित खबरें