news-details

जनदर्शन में नागरिकों ने कलेक्टर को दी समस्याओं की जानकारी, जनदर्शन में मिले विभिन्न प्रकरणों के 113 आवेदन

महासमुन्द 15 अक्टूबर 2019/जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आए ग्रामीणों, प्रतिनिधि मंडल एवं नागरिकों ने कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन से मुलाकात कर अपनी समस्याओं एवं मांगों से अवगत कराया। कलेक्टर ने सभी आवेदनों का अवलोकन कर तत्काल संबंधित अधिकारियों को आवेदनों पर समय-सीमा के भीतर निराकरण कर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर जनदर्शन में आज विभिन्न विभागों से संबंधित 113 समस्याएं, मांग एवं शिकायत से सबंधी आवेदन प्राप्त हुए।

जनदर्शन में बागबाहरा विकासखण्ड के ग्राम चोरभठ्ठी के ग्रामीणों ने चोरभठ्ठी वनग्राम को राजस्व गांव परिवर्तित करने के लिए अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि वनग्राम से राजस्व ग्राम में परिवर्तित नही होने के कारण उन्हें विभिन्न शासकीय योजनाओं का लाभ ठीक तरह से नही मिल रहा है। इस पर कलेक्टर श्री जैन ने उनके आवेदन के संबंध में यथासंभव निराकरण करने की बात कही। इसी प्रकार बसना विकासखण्ड के ग्राम जबलपुर निवासी श्री जयपाल प्रधान ने अपने खेत में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत मत्स्य पालन के लिए तालाब निर्माण की स्वीकृति दिलाने के आवेदन सौंपा। ग्राम अमोरा के श्री दयालदास मानिकपुरी ने अपने को गांव में कोटवार नियुक्त करने, ग्राम लभराकला के श्री पोखराज निषाद ने निःशक्तजन पेंशन राशि दिलाने, ग्राम अछरीडीह के राकेश कुमार जांगड़े ने छात्रवृत्ति उपलब्ध कराने, विकासखण्ड पिथौरा के श्री दीपक डड़सेना ने अवैध निर्माणकर्ताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, स्थानीय सुभाष नगर महासमुन्द निवासी श्री बसंत डोंगरे ने उनके पुत्र की मृत्यु सर्पदंश से होने पर तथा नयापारा, महासमुन्द के श्रीमती तनुजा दुबे ने उनके पति की मृत्यु कुएं में डुबने से होने पर आर्थिक सहायता राशि दिलाने, ग्राम मालीडीह के श्री सूरज कुमार डोंगरे एवं ग्राम खुसरूपाली के श्री अभय राम साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिलाने के लिए आवेदन सौंपा।

इसी प्रकार खल्लारी के ग्रामीणों एवं व्यवसायियों ने विद्युत कटौती पर अंकुश लगाने तथा श्रीराम कुमार दिवान ने खल्लारी पहाड़ी के नीचे श्रीराम स्मृति उपवन पर कुछ लोगों द्वारा अवैध कब्जा किए जाने को शीघ्र हटाने की मांग की। इस पर कलेक्टर ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री शरीफ मोहम्मद खान, श्री आलोक पाण्डेय, सहित जिला स्तरीय वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।






अन्य सम्बंधित खबरें