news-details

मरीजो को भगाने और दुर्व्यवहार जैसे आरोपो के बाद विधायक ने किया निरीक्षण तो बन्द मिला अस्पताल, दूसरे जगह तबादले की माँग.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भंवरपुर में पदस्थ सहायक चिकित्सा अधिकारी को हटाने की मांग ग्रामीणों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं सरायपाली विधायक ने की है। उनके निरीक्षण के दौरान अस्पताल बंद मिला था जिसे लेकर विधायक ने नाराजगी जताई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी महासमुंद को 26 सितंबर 2019 को सौंपे गए हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी भंवरपुर के अध्यक्ष लीलाकांत पटेल, कुमार निषाद, भूषण वैष्णव, कुशवा सिदार, डंकेश भोई, युवक कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज पटेल, मुकेश दास, रामकुमार, कांग्रेस से वादल ब्लॉक अध्यक्ष रामप्रसाद, गोपीकृष्ण, कार्तिक सिदार, विक्की वैष्णव, आशुतोष वैष्णव, संजय वैष्णव, रुपेश वैष्णव, मेतराम खुंटे, अहिल्या बाई मानिकपुरी आदि ने बताया है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भंवरपुर में पदस्थ एएमओ श्रीकांत साहू मरीजों, जनप्रतिनिधियो, स्टाफ एवं आम नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। तथा मुख्यालय में नहीं रहते। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि एएमओ मरीजों को भगा देते हैं। जिस कारण आपातकालीन सेवाएं बाधित होती हैं। उक्त स्थिति को देखते हुए एएमओ को तत्काल भंवरपुर से हटाने की मांग की गई है। तथा चेतावनी दी गई है कि यदि एएमओ श्री साहू को भंवरपुर से नहीं हटाने पर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना होने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी महासमुंद जिम्मेदार होंगे।

वहीं 1 सितंबर 2019 को सरायपाली विधायक किस्मत लाल नंद ने भी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी महासमुंद को पत्र लिखकर लोकहित में एएमओ श्रीकांत साहू को हटाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ेसाजापाली में पदस्थ सहायक चिकित्सा अधिकारी (संविदा) दुधेश्वर पटेल को भंवरपुर में पदस्थ करने की मांग की गई है।

गौरतलब है कि क्षेत्रीय विधायक किस्मत लाल नंद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भंवरपुर के निरीक्षण में पंहुचे थे इस दौरान अस्पताल में ताला लगा हुआ था।




अन्य सम्बंधित खबरें