news-details

गढ़फुलझर के गढ़ में निर्माणधीन बूढ़ादेव मंदिर का अवलोकन करने पहुंचे विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह, 12 नवंबर को है ईसर-गवरा महापूजन महोत्सव.

गढ़फुलझर के गढ़ मंदिर में गोंड समाज द्वारा निर्माणधीन बूढ़ादेव मंदिर निर्माण का अवलोकन करने माननीय विधायक बसना श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह जी पहुंचे और मंदिर निर्माण को देख कर ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा कि बूढा देव गोंड समाज का कुलदेव है और हमारे समाज के प्रतीक है. मंदिर के निर्माण होना हमारे समाज के एकता को दर्शाता है, विधायक ने कहा की हमारा समाज शिक्षा और खेती किसानी के क्षेत्र में हमेशा से अग्रणी रहा है.

विधायक ने कहा कि हमारा गोंड आदिवासी समाज हमारे देश के मूल निवासी है, प्रकृति के प्रेमी उसी धरोहरों को सहेजते हुए कुलदेवता का मंदिर निर्माण किया जा रहा है. विधायक ने समाज के लोगो से अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में 12 तारिक को पर्व में शामिल होवें और सहयोग भी करे.

ज्ञात हो कि 12 नवंबर को यहाँ गढ़ ईसर-गवरा महापूजन महोत्सव के पर्व पर भव्य आयोजन किया जा रहा है जहाँ विधायक ने रूपरेखा का जायजा भी लिया.

इस अवसर पर विधायक श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह के साथ बसना ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्क्षय इस्तियाक खैरानी, मंजीत सिंह, सलूजा तौकीर दानी, परदेशी यादव, समाज प्रमुख श्री बरत राम नागेश, परमानन्द नागेश और अन्य समाज प्रमुखों ने आभार व्यक्त किया.

बताया गया की पुरखा शक्ति के प्राचीन परम्परा को जीवित रखते हुए इष्टदेव बूढ़ादेव एवं ईसर-गवरा गढ़ शक्ति देवी देवताओं के आशिर्वाद लेने हेतु प्रेरणा स्त्रोत गोढ़ी धर्म के प्रवर्तक जगत जी 18 गढ़ संगठन मंत्री के मार्गदर्शन में फुलझर राज के राजा एवं बसना विधायक देवेन्द्र बहादुर सिंह के अध्यक्षता में ऐतिहासिक भूमि गडफुलझर के गढ़ में राज ईसर गवरा महापूजन का आयोजन 12 नवंबर दिन मंगलवार कार्तिक पूर्णिमा के दिन रखा गया है. जिसमे सांस्कृतिक कार्यक्रम संस्कृति रीति रिवाज पर भी विचार विमर्श किया जाएगा.