news-details

हाथी खदेड़ने पहुंचे वन कर्मियों के साथ हुई मारपीट

तुमगांव थाने में हाथियों को खदेड़ने पहुंचे वन कर्मियों की गाड़ी को घेरकर उनसे मारपीट, गाली गलौच और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है.

वन विभाग के कर्मचारी सिरील कुमार सिदक ने बताया है कि घटना 29 अक्टूबर की है जब वे शाम 04.15 बजे से तुमगांव, मालीडीह, गुरूडीह, लहंगर में हांथी गस्त की डियुटी पर थे. इस दौरान उन्हें सुचना मिली की शाम को ग्राम कुकुराडीह से हांथियों की चिल्लाने की आवाज आ रही है. जिसके बाद वे अपने दल के साथ ग्राम कुकराडीह रात्रि 07.15 बजे गये. इसके बाद गस्त कर रात्रि में जब वे ग्राम जोबा के आगे थे तभी करीबन 08.15 बजे उनको ग्राम लहंगर में हांथी घुस आने की सुचना मिली.  

जिसके बाद वे अपनी गस्ती वाहन स्टाफ के साथ जोबा आगे से तुमगांव होते हुए ग्राम लहंगर करीबन रात्रि 09.00 बजे पहुंचे जहाँ ग्राम लहंगर में 150 से 200 महिला पुरूष एकत्र थे, और वहां वन विभाग के कर्मचारियों के शासकीय वाहन उडनदस्ता को चारों ओर से घेर लिया और कहा कि र हांथी के खदडने के बाद देर से आ रहे हो, इसके बाद कुछ लोगों द्वारा वहाँ उनसे गाली गलौच कर मारपीट की गई और जान से मारने की धमकी दी. जिसके बाद वन विभाग के कर्मचारी सिरील कुमार सिदक ने पुलिस में शिकायत करते हुए मामला दर्ज कराया है. जिस पर पुलिस ने तीन आरोपी प्रहलाद , राकेश ध्रुव और  परमानंद यादव पर धारा 34-IPC, 506-IPC, 186-IPC, 294-IPC और  323-IPC के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है.