news-details

सरपंच सचिव ने फर्जी फर्म बनाकर किया लाखों रूपये का चपत

पिथौरा क्षेत्र के पंचायतो में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है एक और मामला का उजागर हुआ है पंचायत के सरपंच सचिव ने फर्जी फर्म बनाकर विकास कार्य के नाम से लाखों रुपए की रकम हङप ली गई है जिसका कोई हिसाब किताब नहीं है. यहां तक कि छोटे से छोटा विकास कार्य के नाम से निकाली गई रकम का जमकर दुरुपयोग किया गया है, ग्रामीणों ने बताया कि सब गोलमाल है।

यह मामला है पिथौरा विकासखंड के ग्राम पंचायत उतेकेल का सरपंच सचिव ने विकास कार्य के नाम पर फर्जी फर्म एवं बिल व्हाउचर लगाकर किया, लाखों रुपए का घोटाला फर्जी बिलों के माध्यम से किया गया. धन राशि का भुगतान अगर बिलो में दर्शाई फर्म,रेत,मूरम की रायल्टी की जांच हूई तो मामला का उजागर हो जायेगा.

इसी तरह ग्राम पंचायत उतेकेल के सरपंच सचिव के द्वारा वर्ष 2015-16 से वर्ष 2019-20 तक के इस अवधि में बैंक से लाखों रुपए अपने नाम से नगद आहरण कर घोर आर्थिक अनियमितता किया गया है. ग्राम पंचायत उतेकेल में सोनूराम साहू को ईट क्रय,सङक मरम्मत,निर्माण कार्य,सामाग्री क्रय के नाम पर एक ही व्यक्ति को नगद राशि एवं चेक के माध्यम से लाखों रूपये भूगतान किये गये है। तथा इसी तरह साहू कृषि फार्म एवं साहू सप्लायर्स को भी विभिन्न कार्य एवं सामाग्री क्रय के नाम से पंचायत राज अधिनियम में बने नियमो को ताक में रखकर लाखों रूपये शासकीय धन राशि का भूगतान किया गया है.

ग्राम पंचायत उतेकेल में छोटे से छोटे विकास कार्य के नाम पर निकाली गई रकम का सरपंच सचिव के द्वारा जमकर दूरूपयोग किया गया है। जिसकी शिकायत भूषण लाल साहू सामाजिक एवं आर टी आई कार्यकर्ता के द्वारा कलेक्टर महासमुन्द के समक्ष कि गई है उक्त शिकायत को कलेक्टर ने गंभीरता से लेते हूए पिथौरा एस डी एम को दिए विस्तृत जांच की आदेश।




अन्य सम्बंधित खबरें