news-details

गांव में आज तक नही बन पाया पहुँच मार्ग, अस्थाई जंगल वाले मार्ग को वन विभाग ने किया ब्लाक, गाँव वालों को बाहर निकलना हुआ मुश्किल.

पिथौरा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम भथकुन्दा के आश्रीत ग्राम कटेल गांव से बाहर मुख्य मार्ग तक आने के कोई भी स्थाई मार्ग नही बन पाया है  जिसके चलते वहां के ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.  

गाँव से बाहर निकलने के लिए भथकुन्दा जंगल के अंदर से एक मार्ग है जिसके सहारे ग्रामीणों का आना जाना होता था. लेकिन वन विभाग द्वारा वन वाले रास्ते को कांटा तार लगाकर पूरी तरह से घेर दिया गया है जिसके कारण अब गांव वालों को जँगल वाले रास्ते से मुख्य मार्ग तक निकलना पूरी तरह से बंद है.

गांव वाले खेत खलिहान के लिये बनाए गए मार्ग का उपयोग करके बोईरडीह गांव से मुख्य मार्ग तक निकल रहे है, उस मार्ग पैदल के अलावा अन्य वाहनों का आना-जाना भारी मुश्किल बताया जा रहा है. ऐसे में ग्रामीणों को एमरजेंसी स्वास्थ सुविधाए बच्चों को स्कूल पहुँचाना भारी एक बहोत बड़ी समस्या है.

ऐसे हालात में गाँव वालों ने बसना विधायक श्री देवेन्द्र बहादुर सिंह से एक आवेदन पत्र देकर समस्याओ को अवगत कराया है और जल्द ही स्थाई मार्ग की मांग और मरम्मत कराने के लिए अनुकूल राशि स्वीकृत और कार्य को जल्द ही प्रारम्भ कराने का मांग किया गया है.