news-details

420 के आरोपी को बचाने एकजुट हुआ पटवारी संघ, निःशर्ते रिहाई की कर रहे मांग

पटवारी अनिल बरीहा को धारा 420 के तहत पिथौरा पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने के बाद इस गिरफ्तारी से नाराज जिले भर के लगभग 250 पटवारी 18 नवंबर से आंदोलन करने की चेतावनी दी है, इनकी मांग है कि गिरफ्तार किये गए पटवारी के निःशर्ते रिहाई हो.

ज्ञात हो कि ग्राम जम्हर के किसान के साथ मिलकर राजस्व रिकार्ड में छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों को  गिरफ्तार  कर जेल भेजा गया है. जिसके बाद गिरफ्तार हुए आरोपी में एक पटवारी को बचाने जिले के पुरे पटवारी एक आवाज़ में उसके रिहाई की मांग कर रहें है.

जेल भेजे गए पटवारी के समर्थन मे लाम बंद होकर जिला पटवारी संघ  बैठक आयोजित कर  अनिश्चित कालिन हड़ताल मे चले जाने का दिया अल्टीमेट देकर  जेल भेजे गये पटवारी को निर्दोष बताया है और उसे गिरफ्तार करने वाली थाना प्रभारी पर कमला पुसाम के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है.

दरअसल इस मामले में आरोपी आनंदराम पटेल के नाम पर जो ऋण पुस्तिका जारी की गई है तथा जिससे फर्जी कृषि ऋण लिया गया है वह 76 एकड़ भूमि वर्तमान एवं पूर्व रिकार्ड में शासकीय बड़े झाड़ की जंगल मद में दर्ज है. जिसमे आनन्द राम पटेल की कुल 5 एकड़ भूमि को कूटरचना करते हुए 25 एकड़ बना दिया  गया और गैर कानुनी तरीके से ऋण पुस्तिका बनवाकर सहकारी कृषि साख समिति सरकडा से सन् 2016-17 में 3 लाख 93 हजार 360 रूपये का ऋण लिया गया है.

इसके अलावा दिवाली के दिन फर्जी सील एवम हस्ताक्षर कर किसानों से लाखों रुपये ऐंठने के आरोप में गिरोह के सरगना उत्तम मजूमदार सहित कुल सात लोगों को पकड़ कर रिमांड में जेल भेजा था. मामले की जांच में थाना प्रभारी पुसाम ने शेष आरोपियों में एक चिखली के शिक्षक राजनाथ भोई को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. शिक्षक राजू नाथ भोई अपने क्षेत्र के ग्रामीणों को पट्टा बनवाने के लिए प्रोत्साहित कर कमीशन में उत्तम मजूमदार से पट्टा बनवा कर केसीसी ऋण निकलवाता था.

76 एकड़ शासकीय जमीन को गैर कानुनी तरीके से खरीदी बिक्री कर बैंक से निकला ऋण.

पटवारी और उसके निजी सहायक के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार, फर्जी पट्टा बनाकर ऋण निकलवाने का है मामला.

पट्टा बनाकर लोन दिलाने वाले शिक्षाकर्मी व तहसील ऑफिस का भृत समेत सरगना गिरफ्तार.

अपने आप को राजस्व विभाग का बताकर, जमीन का पट्टा बनवाने के नाम पर महिला से ठगी.





अन्य सम्बंधित खबरें