news-details

समय सीमा की बैठक संपन्न

महासमुन्द 19 नवम्बर 2019/कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने शासन द्वारा संचालित हितग्राही मूलक एवं विकासमूलक योजनाओं के साथ जनकल्याणकारी योजनाओं की गहन समीक्षा की तथा उसमें आवश्यक प्रगति लाने दिशा निर्देश दिये। बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने कहा कि लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत जिले में कोई भी प्रकरण लंबित नहीं होने पर अधिकारियों को शुभकामनाएं दी। उन्होंनें मुख्यमंत्री जनचौपाल, मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, आयोग एवं राज्य के कार्यालय से विभिन्न विभागों के पत्र आते हैं। उनका समय पर निराकरण करें।

कलेक्टर श्री जैन ने नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बने आबादी पट्टों का वितरण शीघ्र करने के निर्देश दिए। उन्होंनें आगामी नगरीय एवं पंचायत आम निर्वाचन 2019 की तैयारी के लिए भी अधिकारियों/कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंनें नगरीय निकायों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को मतदान केन्द्र की व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारियों की ड्यूटी मतदान केन्द्रवार लगाने के निर्देश दिए है।

उन्होंनें नगरीय निकायों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वे अभी से संपत्ति विरूपण के तहत कार्रवाई शुरू करें तथा आदर्श आचार संहिता लगने के उपरांत होर्डिंग्स वगैरह हटाने की प्रक्रिया प्रारंभ करें। उन्होंनें बताया कि नगरीय निकाय निर्वाचन व्यय के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। जिसमें 1-1 अधिकारियों को 5-5 वार्ड की जिम्मेदारी दी गई हैं। सभा रैली जुलूस की अनुमति संबंधी क्षेत्र के एसडीएम द्वारा जारी किया जाएगा। तुमगांव एवं बसना में तहसीलदार इसकी अनुमति देंगें। अनुमति देते समय मजिस्ट्रेट इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि जिनके द्वारा पहले अनुमति संबंधी आवेदन प्रस्तुत किया गया है उन्हें पहले प्राथमिकता दें। जाबो कार्यक्रम के तहत नगरीय निकाय में नोडल अधिकारी की ड्यूटी लगायें। बैठक में कलेक्टर श्री जैन ने लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत प्राप्त आवेदनों के निराकरण, सीएम जनचौपाल, पीएम पोर्टल, पीजीएन पोर्टल, आयोगों को प्राप्त आवेदनों एवं कलेक्टर जनचौपाल के तहत प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की और उन्हें समय पर निराकरण करने के लिये कहा। बैठक में राजस्व, स्वास्थ्य, शिक्षा, विद्युत सहित अन्य विभागों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की और उनमें प्रगति लाने के निर्देश दिये। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने बताया कि 26 नवम्बर 2019 को प्रत्येक ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल, अपर कलेक्टर श्री मो.शरीफ खान, एसडीएम श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी, श्री बी.एस. मरकाम, भागवत जायसवाल सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।  




अन्य सम्बंधित खबरें