news-details

चंडी मंदिर में पहुंचे विदेशी पर्यटक का विडियो हुआ वायरल.

इन दिनों बसना सरायपाली और पिथौरा के सोशल मिडिया ग्रुप में एक विदेशी पर्यटक का विडियो खूब वायरल हो रहा है. क्षेत्र के लोग इस विडियो को देखकर इसकी काफ़ी सराहना और ख़ुशी जाहिर कर रहें है.

विडियो बनाया गया है महासमुंद जिले के बागबाहरा में स्थित प्रशिद्ध चंडी माता के मंदिर में. जिसमे आसपास के सौंदर्य और मंदिर में आने वाले भालू के बारें में बताया गया है. इस विडियो में दिखाई देता पर्यटक अच्छी खासी हिन्दी बोल लेता है, और अपने आसपास के लोगों से हिन्दी में ही बात करता है.

इस विडियो में मंदिर में बजने वाली ध्वनि भी सुनाई दे रही है, जहाँ वह पहुंचकर मंदिर के पंडित से राम-राम वहां आने वाले भालू के बारें में पूछता है. उसने विडियो के माध्यम से बताया है कि चंडी माता का मंदिर बहोत ही शांत और शक्तिशाली है. जहाँ भालू ठीक समय रोज आते है.

बागबाहरा के चंडी मंदिर का वीडयो बनाने वाला इस पर्यटक का नाम कार्ल रॉक है जो न्यूजीलैंड के है और पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में रहते है. कार्ल रॉक भारत के विभिन्न स्थनों का विडियोज बनाकर लोगों को बताते हैं कि भारत घूमने आने पर क्या-क्या सावधानियां बरतीं जानी चाहिए. इनके विडियोज सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल किये जाते है. कार्ल रॉक उन यात्रियों की मदद करते हैं जो भारत आकर ठगों के जाल में फंस जाते हैं. पिछले लगभग डेढ साल से वह दिल्ली और उसके आसपास रह रहे हैं. इसके अलावा वह रॉक 'इंडिया सर्वाइवल गाइड' नाम से एक किताब भी लिख चुके हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें