news-details

फर्जी सड़क मरम्मत और स्वच्छता के नाम पर सरपंच, सचिव ने निकाल डाले रकम.

एक बार फिर बसना जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत रूपापाली के सरपंच व सचिव द्वारा सड़क में मरम्मत और गड्ढा पटाई के नाम से फर्जी बिल लगाकर सरकार को चुना लगाने का आरोप लगाया गया है. इसके पहले भी यहाँ के सरपंच को कागजों में नाली निर्माण कर राशि गबन करने के मामले में दोषी पाया है.

जिसके बाद फिर एक बार भ्रष्टाचार के मामले में रूपापाली के सरपंच के ख़िलाफ जनपद सीईओ बसना को एक शिकायत पत्र सौपते हुए बताया की ग्राम पंचायत रूपापाली में गांव में खाद गड्ढा और सड़क मरम्मत के नाम से लगभग 70 हजार 500 रु का आहरण कर लिया गया है.

जबकि शिकायतकर्ता के अनुसार जिस कार्य के नाम पर राशी का आहरण किया गया है दरसल वह कार्य हुआ ही नही है और 14 वे वित्त के राशि को फर्जी बिल लगाकर आहरण कर लिया गया है.

शिकायतकर्ता ने ग्राम पंचायत रूपापाली के सरपंच के ऊपर और भी ऐसे फर्जी बिल और प्रस्ताव लगाकर कई भ्रष्टाचार किये जाने का आरोप लगाया है.

बताया गया की ग्राम पंचायत में सरपंच के द्वारा 22 एकड़ भूमि को एक फर्जी प्रस्ताव बना कर अपने परिवार वाले के नाम पर दर्ज करा लिया गया है. जिसकी शिकायत जिला कलेक्टर और एसडीएम से कई बार की जा चुकी है. लेकिन अब तक किसी ने भी इस मामले में जाँच करने की कोशिश नहीं की.




अन्य सम्बंधित खबरें