news-details

2 माह से रायपुर बनने गई एम्बुलेंस अब तक नहीं आई वापस, आपातकालीन स्थिति में करना पड़ रहा परेशानियों का सामना.

केंद्र सरकार द्वारा पूरे देश मे आकस्मिक दुर्घटनाओं में घायल होने वाले लोगो को निशुल्क त्वरित अस्पताल तक पहुंचाने के लिए सभी ब्लाकों को कम से कम एक एम्बुलेंस वाहने प्रदान की गई थी. जिसका लाभ सरायपाली को भी मिल रहा था किंतु सरायपाली को मिली यह एम्बुलेंस वाहन लगभग 2 माह से खराब हो जाने के कारण रायपुर में बनने गई थी, जो अब तक बन कर नही आई है. जिससे आपातकालीन स्थिति में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय से एक 5 सदस्यों की टीम सरायपाली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आकर जांच करेगी व समस्याओं से अवगत होंगे साथ ही 108 एम्बुलेंस के बारे में भी जानकारी ली जाएगी । अभी वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के पास अधिकृत तौर पर कोई आपातकालीन 108 जैसी एम्बुलेंस की सुविधा नही है । पर हाँ एक एम्बुलेन्स ( छोटी वाहन ) फर्राटे से नगर में सायरन बजाते चक्कर लगाती जरूर है पर यह किसकी गाड़ी है इसकी जानकारी नही मिल पाई है ।

स्वास्थ्य विभाग व शासन को चाहिए कि वह जितनी जल्दी हो सके महीनों से बिगड़ी एम्बुलेंस को शीघ्र सुधारकर सरायपाली भेजे या कोई वैकल्पिक व्यवस्था करे ताकि आपातकालीन दुर्घटनाओं में हुए घायलों को तत्काल एम्बुलेंस की सुविधा मिल सके ।




अन्य सम्बंधित खबरें