news-details

चुवाव में मिले फायदा इसलिए मतदाताओं के बदल दिए वार्ड !

सरायपाली विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत बेहरापाली के वार्ड क्रमांक 5 के निवासियों ने सचिव एवं रोजगार सहायक पर अपने पद का दुर्पयोग कर नए वार्डो के परिसीमन करने की शिकायत की है.

वार्ड वासियों ने बताया है कि अपने चहेतों को फायदा दिलाने भारी संख्या में गांव के मतदाताओं को बिना जानकारी दिए अन्य वार्ड में जोड़ दिया गया है, ग्रामीणों का आरोप है की सचिव और रोजगार सहायक के द्वारा लगभग 29 मतदाताओं का नाम को अन्य वार्ड क्रमांक में परिसीमन कर जोड़कर आगामी पंचायत चुनाव में अपने रिश्तेदारों को जिताने हेतु इस प्रकार का अवैधानिक कृत्य कर अपने पद का दुरुपयोग किया गया है. जिसके चलते ग्रामीणों ने संबंधित कर्मचारी सचिव और रोजगार सहायक को जिला से बाहर तत्काल स्थानांतरण की मांग की है.

मतदाताओं के द्वारा यह बोला जा रहा है कि हम अपना निवास स्थान नहीं बदलते हैं, तो हमारा अन्य वार्ड में क्यों चला गया है ? यदि मतदाता बोलते भी हैं वह कम से कम स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं रोजगार सहायक सचिव को इस प्रकार का गलत नहीं करना चाहिए.

ग्रामीणों ने बताया कि इसी प्रकार एक अन्य वार्ड क्रमांक 3 के निवासियों के वार्ड क्रमांक 5 में जोड़ दिया गया है, जिससे आने वाले पंचायत चुनाव में हमारे ग्राम में वाद विवाद की स्थिति बन सकती है और एक दूसरे के प्रति द्वेष भावना रख सकते हैं.

वार्ड क्रमांक 5 के निवासी जिसका नाम वार्ड क्रमांक वार्ड क्रमांक 4 में जोड़ दिया गया है उनमे टेंगनु , मानसिंह, पवित्र चौहान, नानदाऊ, मीराबाई चौहान , घासीराम चौहान , बहारतीन, सरिता बाई, भानुमोती, ओम, मंगली साहनी,  राम, देसिराम दुतिया, बसंत कुमार, विजय कमारी, गोरखनाथ, बाबूलाल, मीराबाई, पाठ कुमार, गंगा साहनी, बोधनी रात्रे, तीरथ राम चौहान, डाक मोती साहनी, नेहरू चौहान, नेहरू चौहान, डाकमोती साहनी, टूनू चौहान, धर्म सिंह, उषा बाई व हरिश्चंद्र सारथी के नाम शामिल है.