news-details

7 हजार 500 में धार्मिक स्थलों के लिए बस में करवाए टिकट बुक, देखें स्थलों की सूची.

सरायपाली, बसना व महासमुन्द क्षेत्र से धार्मिक स्थलों के यात्रा में जाने वालों के लिए प्रायवेट बस के माध्यम से अपना टिकट बुक करवा सकते है. धार्मिक यात्रा की यह बस 11 जनवरी 2020 को सरायपाली, बसना, पिथौरा  बागबाहरा से सीधा इन धार्मिक स्थलों पर प्रस्थान करेगी. यह यात्रा लगभग 15 दिन से ऊपर रहेगा. जिसमे निम्लिखित स्थल शामिल है.  

1 गंगा सागर मकर संक्रांति के पावन पर्व पर - गंगासागर में मकर स्नान, कपिल मुनि दर्शन, शनिमंदिर दर्शन, हनुमान मंदिर दर्शन.

2 कलकत्ता दक्षिणेश्वर काली मंदिर, स्वामी राधा कृष्ण परमहंस आश्रम बेडरामठ, विक्टोरिया महल, चिड़िया घर, कालीघाट

3 मायापुर

4 नादिया नगर श्री चैतन्य महाप्रभु का धाम

5 बाबा बैधनाथ धाम दर्शन

6 बासुकी नाथ दर्शन

7 बोधगया धाम

8 नेपाल काठमांडू पशुपति नाथ दर्शन, जनकपुर दर्शन, सीता जन्मस्थल दर्शन

9 काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग दर्शन, मणिकर्णिका घाट स्नान, अन्नपूर्णा देवी दर्शन, मानशा देवी मंदिर.

10  गोरखपुर धाम गीताप्रेस दर्शन

11- विंध्यांचल दर्शन

12- जलेश्वर महादेव दर्शन, नर्मदा नदी उद्गम दर्शन, सवर्ण भद्रा नदी उद्गम.

13 रतनपुर महामाया दर्शन

14 शिवरीनारायण दर्शन

इस यात्रा के लिए यात्री को नियम के तहत 2001 रुपए जमा कराकर बाकी रकम बस बैठते समय अदा करना होगा, कटा हुवा टिकट वापस नही होगा, यात्रि यात्रालय के बीच मे किसी कारणवश घर वापस जाना पड़े तो स्वयं के खर्च से जाएगा, यात्रा काल मे व्यव्स्थापक, संचालक की व्यवस्था ही सर्वमान्य होगी. तथा भोजन में दाल चावल सब्जी मिलेंगी, आकास्मिक दुर्घटना के लिए व्यवस्थापक संचालक जिम्मेदार नही होगा, यात्रियों को आटो नाव रिक्शा धर्मशाला का खर्च स्वयं को वहन करना पड़ेगा, यात्राकाल में 15 किलो से ज्यादा वजन वाला समान नही रखेंगे, यात्रियों को आधार कार्ड और फ़ोटो कॉपी रखना अनिवार्य है, कांगद्विप से केचुबेड़िया के लिए पानी जहाज में बैठकर स्वयं के खर्च से जाना होगा.

अपना टिकट बुक करवाने और अधिक जानकारी के लिए आप इन नम्बरो पर सीधा संपर्क करें- व्यवस्थापक बाबा गोविन्द दास वैष्णव सरायपाली कनकेबा मो. 9926229374, 6264504622.




अन्य सम्बंधित खबरें