news-details

जगदीशपुर अस्पताल के कर्मचारियों को 5 महीनों से नहीं मिल रहा वेतन..

पिथौरा ब्लॉक एवं बसना थाना क्षेत्र के जगदीशपुर ग्राम में स्थित सेवा भवन अस्पताल में कर्मचारियों ने 5 महीने से वेतन न मिलना एवं बिना कारण के नौकरी से निकलने पर शासन-प्रशासन को इसकी शिकायत की थी, जिस पर प्रशासन द्वारा पिथौरा स्वास्थ्य विभाग से अधिकारियों द्वारा जांच करने पहुंचे.

जहाँ ग्रामीणों को अधिकारीयों के आने का पता लगते ही वहां हॉस्पिटल की हर बात बताने पहुँच गए. ग्रामीणों ने बताया की पूर्व में जगदीशपुर का हॉस्पिटल बेहतर था लोग दुर दराज से इलाज कराने आते थे. और आज क्या हो गया कइयो महीनों हो गए डॉक्टर नही होने से मरीज नही आ रहे हैं. जैसे ही कोई अच्छा डॉक्टर आते हैं उन्हें कुछ भी कारण से भगा दिया जा रहा हैं.  

एक साल से ज्यादा हो चुका हैं एक भी कोई डॉक्टर सही नही आये हैं, कर्मचारियों ने बताया कि उन्हें 5 महीनों के वेतन नही मिलने से घर चलना मुश्किल होता जा रहा है. कोई राशन की दुकानों में उन्हें उधारी नही दिया जा रहा है. क्रिसमस का त्यौहार नजदीक होने ने उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

पिथौरा BMO तारा अग्रवाल ने बताया की शिकायत के बाद जांच में गए थे,  जहाँ बताया गया कि पिछले 5 महीनों से लगभग 55 कर्मचारियों को वेतन नही मिला है. इसका कारण जगदीशपुर में विशेषज्ञ डाक्टरों के कमी के वहज से अस्प्ताल में मरीजो का का भर्ती होना कम हो गया है. जगदीशपुर के अस्प्ताल का बजट बिगड़ गया है BMO तारा अग्रवाल ने कहा बताया की कर्मचारियों के वेतन के तकलीफों को देखते हुए मिसन के हेड आफिस और जिला कलेक्टर को वस्तु स्तिथि से अवगत कराते हुए संज्ञान के लिए पत्र लिखा जाएगा.

वहीं स्वास्थ विभाग के कर्मचारी जब अस्प्ताल पहुँचे तो ग्रामीणों का भारी भीड़ हो जाने के कारण 112 को बुलाया गया था ताकि शांति बनी रहे. बसना थाना प्रभारी वीणा यादव को जैसे ही 112 के माध्यम से महिला कर्मचारियों और गांव के भीड़ के बारे में पता चली तो उन्होंने भी अस्पताल पहुंचकर इस बारें में जानकारी ली.





अन्य सम्बंधित खबरें