news-details

अक्षय ऊर्जा विकास अभिकरण (क्रेडा) द्वारा स्कूलों में कराई जा रही है प्रतियोगिता , विद्यार्थियां द्वारा रैली निकाल कर ऊर्जा बचत करने का दिया जा रहा संदेश

महासमुंद, 13 दिसम्बर 2019/राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस के अवसर पर ब्यूरो ऑफ इनर्जी इफिसीयेंशी (ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार) द्वारा क्रेडा के सहयोग से देश में ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से स्कूलों में छात्र-छात्राओं के लिये चित्रकारी प्रतियोगिता, दीवार लेखन, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, श्लोगन एवं रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिससे बच्चों, अभिभावकों एवं आम नागरिकों में ऊर्जा संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़े।


क्रेडा के जिला प्रभारी अधिकारी ने बताया कि जिला मुख्यालय महासमुंद के केन्द्रीय विद्यालय में 12 दिसम्बर 2019 को कार्यक्रम का आयोजन क्रेडा विभाग एवं स्कूल प्रबंधन के सहयोग से कराया गया। जिसमें प्रथम दिवस में कक्षा 6 वीं के छात्र-छात्राओं का चित्रकारी प्रतियोगिता एवं कक्षा 6 वीं से 10 वीं तक छात्र-छात्राओं का प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल प्रबंधन द्वारा छात्र-छात्राओं के माध्यम से रैली निकाल कर ऊर्जा बचत करने का  संदेश दिया गया। दीवार लेखन एवं अन्य कक्षाओं के छात्र-छात्राओं के लिए चित्रकारी एवं अन्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जो कि 03 से 04 दिवस तक होगा। ब्यूरो ऑफ इनर्जी इफिसीयेंशी (ऊर्जा मंत्रालय भारत सरकार) के द्वारा चित्रकारी प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, श्लोगन एवं दीवार लेखन में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया जाएगा।

 




अन्य सम्बंधित खबरें