news-details

सरकारी प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों में राज्य स्तरीय आकलन का संचालन सुचारू रूप से

प्रदेश के सभी सरकारी प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक स्कूलों में कक्षा पहली से 8वीं तक का राज्य स्तरीय आकलन समेटिव ए-1 (अर्धवार्षिक परीक्षा) का संचालन सुचारू रूप से हो रहा है। कवर्धा जिले के वनांचल क्षेत्र में भी सभी विद्यालयों में उनकी छात्र संख्या के मांग से प्रश्न पत्र प्रदान कर राज्य स्तरीय आकलन का संचालन किया गया।

कवर्धा जिले के समाचार पत्र में ’वनांचल क्षेत्र में नहीं पहुंचा प्रश्न पत्र, दूसरे स्कूल के प्रश्न पत्र की फोटोकापी करा परीक्षा ली’ के शीर्षक से प्रकाशित समाचार के संबंध में तथ्यों की जानकारी के लिए जिला शिक्षा अधिकारी और संयुक्त संचालक शिक्षा, शिक्षा संभाग दुर्ग से प्रतिवेदन प्राप्त किया गया।

प्रतिवेदन में बताया गया है कि विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी पण्डरिया और संकुल प्रभारी से तथ्यात्मक रिर्पोट लेने पर उन्होंने बताया कि सभी विद्यालयों को संकुल प्रभारियों के माध्यम से उनकी छात्रसंख्या के मांग से प्रश्न पत्र प्रदान किए गए थे। उन्होंने उल्लेखित किया है कि समाचार पत्रों में बताए गए विद्यालय प्राथमिक शाला कामठी, पण्डरीखार, पुटपुटा, देवसरा, दीनदयाल वनवासी सेवा मण्डल द्वारा संचालित अनुदान प्राप्त विद्यालय है। इन्हें भी पर्याप्त संख्या में विषयवार प्रश्न पत्र वितरित कर दिया गया है। राज्य स्तरीय आकलन अंतर्गत समेटिव ए-1 (अर्धवार्षिक परीक्षा) दिनांक 12 दिसम्बर 2019 को सुचारू रूप से संपन्न हुआ है।




अन्य सम्बंधित खबरें