news-details

शासकीय भवन का हो रहा है निजी उपयोग, मामला ग्राम परसकोल का

सरायपाली. ग्राम परसकोल में स्थित शासकीय राजीव गांधी सेवा केन्द्र भवन का गांव के कुछ लोगों द्वारा निजी उपयोग किया जा रहा है, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने सरपंच से की है. अगर सामान को शासकीय भवन से खाली नहीं किया गया तो मोहल्लेवासियों द्वारा इसकी शिकायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत सरायपाली करने की बात कही गई है.

जानकारी अनुसार ग्राम परसकोल के वार्ड क्र. 1 तरीपारा में मोहल्लेवासियों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए शासन के द्वारा शासकीय सार्वजनिक राजीव गाँधी सेवा केन्द्र कुछ वर्ष पूर्व बनाया गया है, जिसका उपयोग मोहल्लेवासियों के साथ ही ग्रामीणजन भी करते हैं.

लेकिन गाँव के कुछ लोगों द्वारा विगत 15 दिनों से बकायदा भवन में धान आदि सामान रखकर उसका निजी उपयोग करते हुए उसमें ताला भी लगा दिया गया है. इसकी जानकारी मोहल्ले के पंच एवं गाँव के सरपंच को भी नहीं है. इससे मोहल्ले वासियों व ग्रामीणजनों को बैठक रखने व सार्वजनिक कार्य के लिए शासकीय भवन होते हुए भी तरसना पड़ रहा है.

मोहल्लेवासियों द्वारा इसकी सूचना सरपंच को देकर जल्द ही भवन को खाली करवाने की मांग की गई है. यदि सरपंच भवन को खाली करवाने में असफल होते हैं तो उनके द्वारा आगे उच्चाधिकारियों से इसकी शिकायत कर भवन खाली करवाने की बात कही गई.




अन्य सम्बंधित खबरें