news-details

सरायपाली जनपद क्षेत्र क्रमांक 25 और ग्राम पंचायत कनकेबा के सरपंच पद के उम्मीदवार को लेकर ग्रामीणों में इन नामो पर चर्चा.

जनपद पंचायत के सदस्य और ग्राम पंचायत के सरपंच पद के उम्मीदवार में चुनाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में चर्चा तेज हो गई है, ग्राम पंचायतों में आचार संहिता लागू हो गया है ऐसे में गांव-गांव ग्रामीण नेता समर्थक जुटाने और चुनाव लड़ने की तैयारी में जुट गए है.

सरायपाली के जनपद क्षेत्र क्रमांक 25 में इस बार महिलाओं के लिए आरक्षण कर दिया गया है, इसलिए जनपद क्षेत्र क्रमांक 25 में इस बार इन ग्रामीण नेताओं के परिवारों में से देखा जा रहा है. जिसमे परसोदा से महेस चौधरी जी की पत्नी का नाम सामने आया है, ग्राम पंचायत कनकेबा से श्रीमती तोष कुमारी अक्षय पटेल ये पहले भी इस क्षेत्र के जनपद सदस्य रह चुके है, इसलिए तोषकुमारी अक्षय पटेल को भी जनपद सदस्य के लिए दावेदार के रूप देखा जा रहा है.

वहीं ग्राम पंचायत कनकेबा से श्रीमती सरिता बसंत पटेल का नाम आ रहा है बसंत पटेल ग्राम पंचायत कनकेबा के पूर्व सरपंच भी रह चुके है, और वर्तमान में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के सरायपाली के ब्लॉक अध्य्क्ष है. ऐसे में वे भी कांग्रेस पार्टी से समर्थन मिलने पर जनपद सदस्य के लिए चुनाव लड़ने की बात कही है.

वही ग्राम पंचायत कनकेबा में भी इस बार पिछड़ा वर्ग महिला आरक्षण कर दिया गया है इसलिए ग्राम पंचायत कनकेबा में इस बार भी महिला सरपंच ही बाग डोर सम्हालेंगी ऐसे में ग्राम पँचायत कनकेबा में इन नामो की चर्चा का दौर शुरू हो चुका है, जिसमे श्रीमती सरिता बसंत पटेल ये पूर्व में भी ग्राम पंचायत के सरपँच रहे और इनके कार्यकाल में कई नए कार्यो को करवा कर पिछड़े हुए ग्राम पंचायत को आगे लाने में भारी प्रयास किए. बसंत पटेल के कार्यकाल पंचायत के सहयोग से गांव विकास का बौछार लाए और ग्राम पंचायत कनकेबा को एक नया पहचान दिलाया. पंचायत के सहयोग से बसंत पटेल 2009 से 2015 के मध्य ग्राम पंचायत कनकेबा में धान सोसायटी, विधुत सब स्टेशन, हाई स्कूल, हाट बाजार, नलजल योजना, आंगनबाड़ी भवन, स्कूल आहाता, पछड़ी निर्माण, स्वास्थ केंद्र का निर्माण जैसे कार्यो को एक ही कार्यकाल में कर दिखाया. इसलिए बसंत पटेल फिर एक बार श्रीमती सरिता पटेल को चुनाव के मैदान में उतारने की चर्चा चल रहा है.

वही ग्राम पंचायत कनकेबा में तोषकुमारी अक्षय पटेल को ग्राम पंचायत कनकेबा में सरपंच के उम्मीदवारों में गिना जा रहा है, श्रीमती तोषकुमारी अक्षय पटेल पहले भी सरायपाली के क्षेत्र क्रमांक 25 से जनपद सदस्य रह चुके है इसलिए ग्राम पंचायत कनकेबा में श्रीमती तोषकुमारी अक्षय पटेल को भी दावेदारो में गिना जा रहा है.

इनके अलावा ग्राम पंचायत कनकेबा से श्रीमती ख़िरबाई हेतराम पटेल का भी नाम सरपंच पद के उम्मीदावरो में देखा जा रहा है कनकेबा के हेतराम पटेल पूर्व विधायक प्रतिनिधि और कांग्रेस समर्थक के रूप में जाने जाते है, इसलिए उनके नामो की भी चर्चा है और फ़तेश्वर पटेल के श्रीमती का भी नाम चर्चा है फ़तेश्वर पटेल भी युवाओ में चर्चा है ऐसे में फ़तेश्वर पटेल भी अगर जनसमर्थन के आधार पर ग्राम पंचायत चुनाव में दावेदारी दिखा सकते है लेकिन ये तो समय ही बताएगा कि ग्राम पंचायत कनकेबा और क्षेत्र क्रमांक 25 बाग डोर किसके हाथ होगी.




अन्य सम्बंधित खबरें