news-details

शिक्षा, समाज व संस्कार पर सेमीनार का आयोजन

सरायपाली. नगर के प्रतिष्ठित हुसैन परिवार व अमन फाउण्डेशन के संयुक्त तत्वाधान में स्थानीय पुरानी मण्डी प्रांगण में शिक्षा, समाज व संस्कार विषय पर एक सेमीनार का आयोजन किया गया.

सद्भावना मंच सिमगा-भाटापारा के अध्यक्ष मुबारक हुसैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा, मानव जीवन के प्रगति व समृद्धि का एक सशक्त माध्यम है. अच्छी तालीम से ही इन्सान संस्कारवान बनता है.

वहीं डॉ मेहनाज हुसैन सीएमओ उज्जैन ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि उनका संकल्प एमबीबीएस कर डॉक्टर बन समाज की सेवा करने का था, जिसे प्राप्त करने में उनकी मेहनत के अलावा उनके माता वहीदा बेगम व पिता फारूख हुसैन का विशेष योगदान रहा.

समाज के दायित्व पर प्रकाश डालते हुए समाजसेवी अफजल खान रायपुर ने कहा कि समाज के प्रतिभाशाली व आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान है और अनेक समाज सेवी संस्थायें इस दिशा में क्रियाशील हैं. बच्चों को संस्कारवान बनाने में माता-पिता, परिवार व समाज की अहम भूमिका है.

सेमीनार को अमन फाउण्डेशन के अध्यक्ष शरद अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि उनकी संस्था जन सहयोग से वृद्धाश्रम की स्थापना कर रही है, जिसमें क्षेत्र के प्रतिभाशाली बच्चे जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं, वे छात्रावास में रहेंगे और उनकी संस्था उन्हें भरपूर मदद करेगी.

सेमीनार में हाजी अय्यूब हुसैन, मुस्लिम जमात सरायपाली के नायब मुतवल्ली शहादत हुसैन, संरक्षक जमील हुसैन, समाज सेवी तबारक हुसैन, डॉ अरशद रायपुर, माहे निगार उद्यानिकी विशेषज्ञ इंदिरा गाँधी कृषि विश्वविद्यालय रायपुर उपस्थित थे.




अन्य सम्बंधित खबरें